LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

सोना खरीदना चाहते हैं तो अभी आपके पास है सुनहरा मौका

अगर सोना खरीदना चाह रहे हैं तो अभी आपके पास सुनहरा मौका है. निवेश के लिहाज से भी अभी सोना खरीदना मुनाफा दिला सकता है. दरअसल, सोने में एक बार फिर जोश बढ़ते दिख रहा है.

जुलाई के अंतिम कारोबारी दिन (30 जुलाई) शुक्रवार को सोने-चांदी के भाव में फिर बढ़त नजर आई. कॉमेक्स पर सोना करीब 6 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर है. वहीं MCX पर दाम फिर 48,000 के पार निकल गए हैं.

हालांकि, इसके बावजूद सोना अपने ऑल टाइम हाई 5,6254 रुपये से करीब 7,831 रुपये सस्ता है. बता दें कि पिछले साल अगस्त के महीने में पीली धातु ने अपने ऑल टाइम हाई लेवल पर था. डॉलर में कमजोरी और फेडरल रिजर्व के नरम रुख से सोने को सपोर्ट मिला है.

कॉमेक्स पर सोना 6 हफ्ते के ऊपरी स्तर के करीब कारोबार कर रहा है. MCX पर सोने के भाव 48,300 के ऊपर निकल गया है. डॉलर में नरमी, फेडरल रिजर्व के रुख से सोने को सहारा मिल रहा है.

दूसरी छमाही में भारत की मांग बढ़ने की उम्मीद है. पहली छमाही में भारत की मांग 5 साल के औसत से 35% कम रही है. बता दें कि मार्केट एक्सपर्ट सोने में निवेश को यह सही समय बता रहे हैं, क्योंकि दिवाली तक सोना और महंगा होगा. ऐसे में निवेशकों को फायदा होगा.

कल की जोरदार तेजी के बाद रफ्तार पर ब्रेक लगा है. डॉलर में कमजोरी, फेड के नरम रुख से सपोर्ट मिल रहा है. मेटल्स की तेजी से चांदी को सपोर्ट मिल रहा है. शुक्रवार को चांदी 232 रुपये प्रति किलो चढ़कर 68113 रुपये पर पहुंची जबकि, सर्राफा बाजार में सोने का हाजिर भाव 65 रुपये महंगा

होकर 48423 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया. हालांकि इसके बावजूद सोना अपने ऑल टाइम हाई 56254 रुपये से करीब 7831 रुपये सस्ता है. बता दें कि पिछले साल अगस्त के महीने में पीली धातु ने अपने ऑल टाइम हाई लेबल को छूने का काम किया था.

अगर आपके पास पैसा कम है लेकिन जो ज्वेलरी आपको पसंद आ गई है उसकी कीमत ज्यादा है तो आपको AUGMONT- EMI पर ज्वेलरी खरीदने का ऑप्शन दे रहा है. Augmont,EMI पर शॉपिंग का ऑप्शन दे रहा है.

इसके लिए सिर्फ शुरु में आपको 20% डाउन पेमेंट करना होता है. 20 फीसदी पेमेंट के बाद EMI फिक्स हो जाती है. लॉस्ट EMI पेमेंट के 10 दिनों में डिलिवरी होती है. कम आय वालों के लिए Augmont का यह EMI ऑप्शन काफी अच्छा है.इसके लिए ग्राहकों को कोई एडिशनल कॉस्ट नहीं देना होता है.

Related Articles

Back to top button