LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की योगी की तारीफ साथ ही कहा भ्रष्टाचारियों के दिल में है योगी का भय

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दौरे पर हैं. अमित शाह लखनऊ में साइंस एवं फॉरेंसिक विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

गृह मंत्री अमित शाह ने पिपरसंड में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट आफ फोरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास तथा भूमि पूजन करने के साथ ही लोगों को संबोधित किया. इस अवसर पर अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ सरकार के काम को जमकर सराहा.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों के दिल में योगी जी का भय है, जिसकी वजह से भ्रष्टाचार कम हुआ है. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी देश के विकास के लिए काम करती है.

शाह ने कहा कि आज 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कहता हूं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया. पहले का यूपी मुझे ठीक तरह से याद है, महिलाएं असुरक्षित थीं, दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं, माफियाओं का राज था.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना काल के कारण लम्बे समय बाद मैं यूपी की भूमि पर आया हूं. वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिनको सरकार बनाने के सपने आ रहे हैं, उनके कानों तक ‘भारत माता की जय’ की आवाज जानी चाहिए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के अंदर महिलाएं सुरक्षित हैं, नागरिक सुरक्षित हैं. इस दौरान उत्तर प्रदेश में पेशेवर माफियाओं और गैंगेस्टरों से 1584 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गयी.

ज माफियाओं में डर का माहौल है. क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस अब नए सिरे से कार्य करती दिखाई दे रही है. योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है. वहीं 2017 से पहले उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश माना जाता था, माफियाओं का कब्जा था.

Related Articles

Back to top button