LIVE TVMain Slideखेलदिल्ली एनसीआरदेश

भारतीय हॉकी टीम हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी अपनी प्रक्रिया

ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम 5-2 से हारकर बाहर हो गई है. इस हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हार जीत खेल का हिस्सा हैं. उन्होंने यह भी कहा कि देश को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है. बता दें कि भारतीय टीम पर कांस्य पदक के लिए दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से भिड़ेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ”हार-जीत तो जीवन का हिस्सा है. टोक्यो 2020 में हमारी पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है. टीम को अगले मैच और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं. भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.’

इससे पहले मैच के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि वे भी मैच देख रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने टीम को शुभकामनाएं भी दी थीं. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं भारत और बेल्जियम का हॉकी पुरुष सेमीफाइनल देख रहा हूं. हमें हमारी टीम और उनके कौशल पर गर्व है. उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं

ओई हॉकी स्टेडियम नॉर्थ पिच पर खेले गए इस मैच में एक समय भारत 2-1 से आगे था लेकिन इसके बाद वह बुरी तरह पिछड़ता चला गया और अंतत: 1980 के बाद पहला फाइनल खेलने से चूक गया. मैच का पहला गोल बेल्जियम की ओर से हुआ. तीसरे क्वार्टर और चौथे क्वार्टर की शुरुआत तक बेल्जियम ने 7 पेनाल्टी कार्नर हासिल किए.

इसके बाद 53वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक हासिल किया, जिस पर गोल कर हेंडरिक्स ने अपनी टीम को 4-2 से आगे कर उसकी जीत पक्की कर दी. बेल्जियम की टीम इसके बाद भी नहीं रुकी और अंतिम मिनट में एक और गोल करते हुए 5-2 की लीड ले ली. बेल्जियम के लिए यह गोल डोमिनिक डॉहमैन ने 60वें मिनट में किया.

Related Articles

Back to top button