LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशमहाराष्ट्र

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने अमित शाह से की मुलाकात हुई इन मुद्दों पर चर्चा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को केन्द्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात की. उनके साथ नेशनल फेडरेशन ऑफ को-ऑपरेटिव सुगर फैक्ट्रीज लिमिटेड के प्रसिडेंट जयप्रकाश डंडेगांवकर

और प्रकाश नाइकनावरे भी मौजूद थे. वे सभी सुगर को-ऑपरेटिव सेक्टर में चुनौतियों को लेकर चर्चा करने आए थे. इस बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि अमित शाह के साथ व्यापक चर्चा हुई.

एनसीपी सुप्रीमो ने ट्वीट करते हुए कहा कि सबसे पहले मैंने अमित शाह को देश के पहले सहकारी मंत्री चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने आगे कहा कि बैठक के दौरान हमने देश के वर्तमान चीनी परिदृश्य और अत्यधिक चीनी उत्पादन के कारण होने वाली समस्याओं पर चर्चा की.

शरद पवार ने कहा कि बैठक के दौरान हमने उनके ध्यान में एमएसपी और चीनी मिलों के परिसर के भीतर इथेनॉल निर्माण इकाइयों की स्थापना के लिए अनुमति जैसे दो सबसे आकस्मिक और गंभीर मुद्दों को रखा. हम उम्मीद करते हैं कि सहकारिता मंत्री की तरफ से इन मुद्दों पर यथाशीघ्र विचार किया जाएगा और इनका समाधान किया जाएगा.

इससे पहले, सोमवार की दोपहर में एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले और सुनील तटकरे ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से गुप्त मुलाक़ात की थी. आज सुबह ही विपक्ष के 14 दलों के साथ कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने मुलाक़ात की थी.

गौरतलब है कि 17 जुलाई को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की थी. हालांकि उस वक्त शरद पवार ने उसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया था.

Related Articles

Back to top button