जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: एसपीओ के हथियार लेकर फरार होने के मामले में पुलिस ने विधायक से की पूछताछ

पीडीपी विधायक के सरकारी आवास से हथियार लूटने के मामले में विधायक से पुलिस ने तीन दिन पूछताछ की। इस मामले में एसआईटी के गठन से एक दिन पहले पुलिस टीम ने विधायक के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने बताया कि हर पहलू को ध्यान में रखते हुए पूछताछ की गई है।

सूत्रों के अनुसार पीडीपी विधायक (वची) एजाज मीर ने भी बताया कि उन्होंने पुलिस के पास बयान दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि वह एसपीओ आदिल बशीर जो कि उनके ही गांव जैनापुरा का रहने वाला है, ने विश्वासघात किया है। मीर ने कहा कि मैंने पुलिस को पूरा सहयोग दिया है और आगे भी दूंगा।

बता दें कि, पिछले दिनों विधायक के घर तैनात एक एसपीओ छह राइफल व पिस्टल लेकर फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसपीओ के हथियार लूट की वारदात के बाद एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर मुनीर खान ने एक निर्देश जारी किया है, जिसके बाद पीएसओ ड्यूटी करने वाले सभी एसपीओ को वहां से हटाया जाएगा।

ऑर्डर में कहा गया है कि, जांच में यह पाया गया है कि एसपीओ संरक्षित व्यक्तियों के पीएसओ के रूप में ड्यूटी दे रहे हैं, जो सुरक्षा मानदंडों के अनुसार सही नहीं है। क्योंकि एसपीओ को पीएसओ ड्यूटी के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। मुनीर खान ने सभी एसएसपी को कहा है कि कोई किसी भी एसपीओ को पीएसओ की ड्यूटी के लिए तैनात नहीं करेगा। केवल ड्राइवर (एसपीओ) को छोड़ कर।

उन्होंने सभी रेंज डीआईजी को 5 अक्तूबर तक उन एसपीओ की सूची देने को कहा जिन्हें पीएसओ ड्यूटी से हटाया जाएगा और यह भी कहा गया है कि अगर कोई एसपीओ नहीं रिपोर्ट करता तो उसका मासिक भत्ता बंद किया जाए और उनकी भी एक सूची तैयार की जाए ताकि उन्हें नौकरी से निकाला जाए।

Related Articles

Back to top button