जम्मू कश्मीरप्रदेश

राजनाथ सिंह: जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लेने 10 को आ सकते हैं

रमजान के मद्देनजर कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ घोषित एकतरफा युद्धविराम और अलगाववादी खेमे के साथ वार्ता के आसार से पैदा हुए हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं।

Loading...

इस दौरान वह 28 जून से शुरू होने वाली बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों की भी समीक्षा करेंगे। सबकुछ अनुकूल रहा तो उनका दौरा 10 जून को शुरू हो सकता है।

सूत्रों की मानें तो गृहमंत्री दौरे के दौरान रमजान युद्धविराम को विस्तार देने का एलान कर सकते हैं। वह राज्य में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के अलावा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती संग राज्य एकीकृत मुख्यालय की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

वह विकास योजनाओं के साथ साथ कश्मीर में हालात सामान्य बनाने के लिए उठाए गए कदमों के असर पर भी विचार करेंगे। राजनाथ सिंह का यह प्रस्तावित दौरा पिछले दिनों केंद्र द्वारा एकतरफा सीजफायर के एलान और कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की हो रही कवायद के मद्देनजर बहुत अहम है।

लोक निर्माण मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता नईम अख्तर ने राजनाथ सिंह के दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी तिथि व अन्य कार्यक्रमों को अंतिम रूप नहीं दिय गया है। लेकिन उनकी यह यात्रा राज्य में विशेषकर कश्मीर में शांति बहाली की दिशा में एक बड़ा कदम हो सकती है। हम सब उम्मीद करते हैं कि उनकी इस यात्रा से जम्मू-कश्मीर के लोगों के बीच शांति, विकास और विश्वास बहाली का संदेश जा सकेगा। 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close