दिल्ली एनसीआरप्रदेश

छात्रा का मोबाइल लूटना चाहते थे बदमाश, ऐसे सिखाया सबक

राजधानी दिल्ली में आए दिन लूट, चोरी की वारदातें सामने आती रहती हैं. दिल्ली में अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वो राह चलते लोगों के मोबाइल और पर्स को अपना निशाना बनाते रहते हैं. तमाम पुलिस थानों में रोजाना ही कितनी शिकायतें दर्ज होती हैं, लेकिन इक्का-दुक्का चोरों की ही गिरफ्तारी हो पाती है. 

पहले बचाया मोबाइल, फिर पकड़ा बदमाश
गुरुवार को दिल्ली में बदमाशों के बुलंद हौसलों को एक लड़की ने पस्त कर दिया. दरअसल, गुरुवार को कुछ बदमाश एक लड़की का मोबाइल छीनकर भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन लड़की ने हिम्मत दिखाते हुए न सिर्फ अपना मोबाइल बचाया बल्कि बदमाशों को पुलिस के हवाले कर दिया. 

स्कूटी से आए थे बदमाश
साउथ डिस्टिक की एडिशनल डीसीपी विजयन्ता आर्य के मुताबिक, साकेत इलाके से बीटेक की छात्रा अपने दोस्त के साथ 2 अक्टूबर रात साढ़े 12 बजे के आस-पास रोड से गुजर रही थी. उसी बीच घात लगाए 3 बदमाश स्कूटी से छात्रा शिवानी चक्रवती के पास आए और उसका मोबइल छीनने लगे. छात्रा ने उसका विरोध किया, लेकिन छात्रा ने हिम्मत नहीं हारी और बदमाश को रोड पर ही गिरा दिया.

तैमूर नगर में बेचते थे चोरी किया मोबाइल
छात्रा के दोस्त ने भी बदमाश को पकड़ लिया, लेकिन 2 बदमाश मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक बदमाश रोहित को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने रोहित की निशानदेही पर उसके दो और साथियों बिंटू और गौरव को बेगमपुर से गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पुलिस ने जब इन तीनों से पूछताछ की तो इन तीनों की जोड़ी ने जुर्म का सारा राज उगल दिया. तीनों स्नैचरों ने बताया की ये अब तक दर्जनभर से ज्यादा वारदात को अंजाम दे चुके हैं और ये मोबाइल स्नैच करने के बाद तैमूर नगर इलाके के गोरांग मंडल को बेचते थे, पुलिस ने गोरांग को भी गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली पुलिस ने किया छात्रा को सम्मानित
बीटेक की छात्रा की इस बाहुदरी को देखकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने उन्हें सम्मानित किया. पुलिस को बदमाशों के पास से लुटे गए 26 मोबाइल को बरामद किया है. साथ ही इनके पास से वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली स्कूटी भी बरामद कर ली है. लूटे गए इन मोबाइल फोन की जब जांच की गई तो पता चला है कि यह आनंद विहार, चिराग दिल्ली, हौज खास, मालवीय नगर, नेहरू प्लेस, अधचीनी, शिवालिक, पंचशील, साकेत, कालकाजी, ओखला, ग्रीन पार्क आदि इलाकों से लुटे गए थे. 

Related Articles

Back to top button