उत्तर प्रदेशप्रदेश

योगी आदित्यनाथ के मंत्री ओपी राजभर का प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप

केंद्र में नरेंद्र मोदी तो उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार जहां गरीब व किसान के हित में योजनाएं बनाने की बात कर रही हैं, वहीं योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री भाजपा पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। प्रदेश में भाजपा के साथ सरकार में शामिल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ देने की योजना बना रही है।

योगी आदित्यनाथ सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश के चार टुकड़े होने पर ही सही तरह से विकास होगा और इसका लाभ जनता को मिलेगा। सूबे में अक्सर ही अपनी ही सरकार पर हमलावर रहने वाले कैबिनेट मंत्री ने साफ किया कि भाजपा के साथ उनका गठबंधन है और आगे भी रहेगा।

इसी बीच राजभर यह कहने से भी नहीं चूके कि अगर हमारी बात नहीं सुनी गई तो गठबंधन पर पुनर्विचार के विकल्प भी खुले हैं। भाजपा सरकार का झुकाव अमीर तथा पूंजीपतियों पर है। नूरपुर क्षेत्र के पूरनपुर नंगला में पिछड़़ा वर्ग सम्मेलन में पहुंचे राजभर ने कहा कि प्रदेश का चार हिस्सा पश्चिमांचल, पूर्वांचल, मध्यांचल, बुंदेलखंड, बनना चाहिए, तभी विकास के मार्ग प्रशस्त होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी वर्ग के छात्र-छात्रा के लिए स्नातक-स्नातकोत्तर की शिक्षा फ्री होनी चाहिए। बीएड धारक बेरोजगारों को प्राइमरी स्कूलों में दस माह के लिए दस से 12 हजार के वेतन पर रखा जाए। इससे शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा। कक्षा चार से ऊपर की कक्षाओं में तकनीकी शिक्षा लागू हो, ताकि बेरोजगारी न बढ़े।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जीएसटी पेट्रोल व डीजल पर लागू होना चाहिए, ताकि महंगाई से राहत मिलेगी। लेकिन सरकार डीजल व पेट्रोल में जीएसटी न लागू कर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। पुलिसकर्मियों के लिए कहा सिपाहियों की ड्यूटी आठ घंटे निर्धारित होनी चाहिए। अधिक ड्यूटी पर उन्हें इसका अलग से पैसा मिलना चाहिए। 

Related Articles

Back to top button