दिल्ली एनसीआरप्रदेश

बैलगाड़ी पर विजय गोयल सवार, बोले- पेट्रोल के दाम कम करो दिल्ली सरकार

पेट्रोल डीजल की चुभती कीमतों से राहत की आस लगाये बैठे दिल्ली वालों का इंतजार लंबा ही होता जा रहा है. इस बीच इस मुद्दे पर अबतक शांत बैठी दिल्ली बीजेपी केजरीवाल सरकार पर हमलावर हो गई है. केन्द्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी में कटौती किये जाने के बाद बीजेपी दिल्ली में पेट्रोल डीजल के दाम कम करने की मांग कर रही है. इसी मांग को लेकर दिल्ली बीजेपी के नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने प्रदर्शन किया. लाल किला से शुरू हुए इस विरोध प्रदर्शन में बीजेपी नेता बैलगाड़ी पर सवार दिखे.

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की जिसके बाद यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, त्रिपुरा, झारखंड और छत्तीसगढ़ की राज्य सरकारों ने भी तेल के दाम घटाए, लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से कोई कटौती नहीं की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि विजय गोयल जनता की भलाई के लिए दिल्ली सरकार ने कोई काम नहीं किया लेकिन अगर सरकार चाहती तो लोगों को रियायत दी जा सकती है.

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल का यह भी कहना था कि जब-जब पेट्रोल की कीमतों में इजाफा होता है तब-तब दिल्ली सरकार केंद्र पर निशाना साधती है, लेकिन जिस तरह से दिल्ली के अंदर एक्साइज ड्यूटी अब भी 27% रखी गई है उससे दिल्ली वालों पर भारी बोझ पड़ा है. विजय गोयल ने मांग की और कहा कि दिल्ली सरकार को पेट्रोल की कीमतों में कम से कम 5 रुपये की कटौती करनी चाहिए. बीजेपी नेता ने चेतावनी दी कि अगर दिल्ली सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम नहीं की तो बीजेपी सड़कों पर लगातार उतरेगी.

Related Articles

Back to top button