LIVE TVMain Slideखबर 50खेलदिल्ली एनसीआरदेश

नोएडा के जिलाधिकारी सुहास ने टोक्यो पैरालिंपिक में जीता सिल्वर मेडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

टोक्यो पैरालंपिक में नोएडा के जिलाधिकारी (डीएम) सुहास एल यथिराज ने बैडमिंटन पुरुष एकल SL4 में सिल्वर मेडल जीत लिया है. इस तरह नोएडा के डीएम सुहास पैरालंपिक में मेडल जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी भी बन गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने साथ सुहास की तस्वीर शेयर करते हुए बधाई दी है.

Loading...

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, “सेवा और खेल का अद्भुत संगम! सुहास यथिराज ने अपने असाधारण खेल की बदौलत हमारे पूरे देश को खुश कर दिया. बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीतने पर उन्हें बधाई. उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी टोक्यो पैरालंपिक में नोएडा के डीएम सुहास के बैडमिंटन पुरुष एकल SL4 में रजत पदक जीतने पर उन्हें ट्वीट कर बधाई दी. राष्ट्रपति ने लिखा, “सुहास यथिराज को बधाई जिन्होंने पैरालंपिक में दुनिया को कड़ी टक्कर दी

और बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीता. एक सिविल सेवक के रूप में कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए खेलों को आगे बढ़ाने में आपका समर्पण असाधारण है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं.”

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज ने पैरालंपिक में रजत पदक जीता है इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. मुझे प्रसन्नता है कि अपने प्रशासनिक दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वाहन करने के साथ ही उन्होंने पैरालंपिक में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है.”

टोक्यो पैरालंपिक की पुरूष एकल एसएल4 क्लास बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गए जिससे उन्होंने ऐतिहासिक रजत पदक से अपना खेल खत्म किया.

नोएडा के जिलाधिकारी 38 वर्षीय सुहास दो बार के विश्व चैम्पियन माजूर से 62 मिनट तक चले फाइनल में 21-15 17-21 15-21 से हार गए. सुहास ग्रुप ए के क्वालीफाइंग में भी माजूर से हार गए थे

जिनके नाम यूरोपीय चैम्पियनशिप में तीन गोल्ड मेडल हैं. इस तरह गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी सुहास पैरालंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी भी बन गए हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV