LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड में आगामी 3 दिनों में होगी मूसलाधार बारिश जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में आने वाले 3 दिनों में लोगों को तेज बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग के अनुमान के मुताबिक 6 सितंबर के साथ-साथ 7 और 8 सितंबर को प्रदेशभर में मूसलाधार बारिश हो सकती है.

खासकर कुमाऊं और गढ़वाल रीजन के जिलों में 7 सितंबर को तेज और भारी बरसात के आसार हैं. इस दौरान राजधानी देहरादून, टिहरी समेत कई जिलों में मूसलाधार बरसात के आसार हैं. इसके मद्देनजर मौसम विभाग के अलर्ट जारी करने के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है.

उत्तराखंड में पहाड़ के जिलों में भारी बारिश के दौरान भूस्खलन और बादल फटने जैसी घटनाओं की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने संबंधित विभागों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है.

आपदा राहत विभाग ने भी IMD अलर्ट को लेकर आम लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है. आपको बता दें कि बारिश के मौसम में पहाड़ पर स्थित जिलों में सड़कों पर आवाजाही और कठिन हो जाती है. हाल के दिनों में भूस्खलन, बादल फटने से अचानक आने वाली बाढ़ और पहाड़ से मलबा गिरने के कारण कई हादसे भी हुए हैं.

बीते दिनों भी नैनीताल-कालाढूंगी मार्ग पर अचानक पहाड़ से मलबा गिरने की घटना हुई. इस दौरान वहां से कई गाड़ियां गुजर रही थीं. अचानक ऊपर से बड़े-बड़े बोल्डर सड़क पर गिरने लगे.

बड़ी तादाद में गिर रहे मलबे के नीचे एक कार भी आ गई, लेकिन संयोग था कि कार सवार की जान बच गई. इसके बाद घंटों तक नैनीताल-कालाढूंगी मार्ग पर वाहनों का आवागमन बाधित रहा. इसे देखते हुए ही प्रशासन ने तेज बारिश के अनुमान पर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

Related Articles

Back to top button