LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या पहुंची 54

बिहार में सोमवार और मंगलवार के बीच कोरोना के छह नए केस मिले. दरभंगा, गोपालगंज, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, सुपौल और वेस्ट चंपारण से सिर्फ एक-एक नए मरीज मिले हैं. वहीं, अन्य जिलों समेत पटना में एक भी मामला सामने नहीं आया है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार की शाम जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में अब एक्टिव केसों की संख्या 54 हो गई है. अगर ऐसे कुछ दिनों तक चलता रहा तो बहुत जल्द बिहार से कोरोना वायरस से मुक्त हो जाएगा.

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, कुल 1,29,698 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गई है. बिहार में अब तक 7,16,054 संक्रमित मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

बता दें कि बीते कई दिनों से बिहार में मिल रहे कोरोना के मरीजों की संख्या दस के अंदर सिमट गई है, जो कि राहत देने वाली बात है. मंगलवार को राज्य में किसी भी जिले से कोविड से मृत्यु की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

स्वस्थ हुए मरीज- 06
कोविड की जांच- 1,29,698
अबतक कुल स्वस्थ हुए- 7,16,054
रिकवरी रेट- 98.66 फीसद
एक्टिव मरीज- 54

बता दें कि बिहार सरकार ने इस साल दिसंबर तक छह करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्‍य निर्धारित किया है. ‘छह करोड़ डोज, छह माह’ के मिशन पर जोरशोर से सरकार लगी है. बीते सोमवार को 16 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण करने के बाद मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह महाभियान जारी है.

Related Articles

Back to top button