LIVE TVMain Slideखबर 50देश

गणेश उत्सव के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

पूरे देश में आज धूम धाम से गणेश उत्सव का त्योहार मनाया जा रहा है. गणेश चतुर्थी के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति कोविंद ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोनाअनुकूल व्‍यवहार अपनाते हुए गणेश उत्सव मनाएं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ‘’गणपति बाप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि कोविड-19 के विरुद्ध किए जा रहे हमारे प्रयासों को विघ्नहर्ता गणेश सफल बनाएं और सभी को सुख और शांति प्रदान करें. आइए, हम सब कोविड-अनुकूल व्‍यवहार करते हुए यह त्‍योहार मनाएं.’’

वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं. यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए. गणपति बाप्पा मोरया!’’

बता दें कि देशभर में आज से गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाया जाएगा. भाद्रपद में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को भगवान गणपति का जन्मोत्सव मनाया जाता है. महाराष्ट्र समेत पूरे देश में गणपति मोरया की पूजा धूमधाम से मनाई जाती है.

गणेश चतुर्थी का उत्सव 10 दिनों तक चलता है जो चतुर्थी को शुरु होकर अनंत चतुर्दशी के दिन खत्म होता है. हालांकि कोरोना संकट के चलते इस साल गणेश उत्सव अलग रुप में मनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button