LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश ने जमकर मचाई तबाही न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में इस मानसून सीजन में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. इस बार कई इलाकों में जलजमाव होने से लोगों को न सिर्फ ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा बल्कि कई जगह अंडरपास में वाहनों के फंसने के परेशानी और बढ़ गई.

वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि आज यानी सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के आसार हैं और पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. इस दौरान बिजली भी कड़क सकती है. वहीं, हरियाणा और हिमाचल में बारिश का दौर जारी रहेगा.

राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में आज दिन की शुरुआत सूरज निकलने के साथ हुई है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

वहीं, मौसम विभाग ने 14 सितंबर को भी गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. जबकि 15 सितंबर को बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है. हालांकि 16 सितंबर को हल्के बादल बने रहने के साथ बारिश की संभावना है.

जबकि 17 सितंबर से एक बार फिर भारी बारिश का दौर लौट सकता है. इसके अलावा मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में पूरे सप्‍ताह बारिश का दौर जारी रहेगा और तापमान में कमी आएगी.

इससे पहले आईएमडी ने दिल्‍ली समेत हरियाणा के रोहतक, कुरुक्षेत्र, गोहाना, करनाल, पानीपत, राजौंद, असंध, सफीदों, जींद, हांसी, सिवानी, महम, तोशाम में तेज गरज के साथ बारिश की संभावना जताई.

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के पास एक लो प्रेशर एरिया बना हुआ है, जो कि ओडिशा के तट को पार कर गया है. इसी वजह से इस वक्त दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्‍ली के अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, वेस्‍टर्न यूपी, वेस्‍टर्न राजस्‍थान उत्‍तराखंड, पंजाब और जम्‍मू डिवीजन में भारी बारिश की संभावना है.

मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट मुताबिक, अगले तीनों दिनों तक दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के आसार हैं. जबकि कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में आज हल्की बारिश हो सकती है.

Related Articles

Back to top button