LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

24 घंटों के दौरान पूर्वांचल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का जताया अनुमान

पश्चिमी यूपी में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है. दिल्ली-एनसीआर में रिकॉर्ड बारिश हो रही है. साथ ही पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में भी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज बारिश होगी. मौसम विभाग ने मथुरा ,आगरा , अलीगढ़ ,बुलंदशहर,मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा में बारिश का अनुमान जताया है.

सबसे अधिक पांच सेंटीमीटर बारिश बिजनौर में रिकॉर्ड की गई है.इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वांचल के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

उधर, राजस्थान में हो रही भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. आगरा में चंबल नदी में इसका असर देखा जा रहा है. राजस्था में बारिश की वजह से आगरा में चंबल नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. चंबल नदी का जलस्तर 111 मीटर से बढ़कर 116 मीटर हो गया है.

उधर, राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सोमवार को तड़के हल्की बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी ने कहा कि आज का न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,

जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है. सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम विभाग ने दिन में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है.

Related Articles

Back to top button