LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

बीसीसीआई ने आईपीएल में दो नई टीमें जोड़ने की प्रक्रिया में लखनऊ और अहमदाबाद के नाम आया आगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पहले ही आईपीएल के अगले सीजन के लिए दो नई टीमों को शामिल करने की बात कह चुका है. बीसीसीआई ने दो नई टीमों को आईपीएल का हिस्सा बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

Loading...

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई ने टीम खरीदने में दिलचस्पी रखने वाली टीमों को बोली जमा करवाने के लिए पांच अक्टूबर तक का वक्त दिया है. इसके साथ ही लखनऊ और अहमदाबाद के नाम से दो नई टीमों की जुड़ने की संभावना काफी बढ़ गई है.

बीसीसीआई के अधिकारी की ओर से दावा किया गया है कि लखनऊ और अहमदाबाद नई टीम की रेस में सबसे आगे हैं. इस अधिकारी ने पहचान नहीं बताने की शर्त पर कहा है कि इन टीमों के आगे होने की सबसे बड़ी वजह वहां के स्टेडियम में वर्ल्ड क्लास सुविधाओं का होना भी है.

लखनऊ की टीम में दिलचस्पी दिखाने वालों में गोयनका ग्रुप और आदित्य बिड़ला ग्रुप सबसे आगे हैं, जबकि अदाणी ग्रुप अहमदाबाद की टीम पर दांव लगा रहा है.

पिछले साल ही अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण पूरा है. लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में भी हाल ही में आधुनिक सुविधाओं में इजाफा देखने को मिला है.

बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि एक राज्य से एक ही टीम को आईपीएल खेलने के लिए मान्यता मिलेगी. चूंकि महाराष्ट्र से मुंबई इंडियंस की टीम पहले से मौजूद है इसलिए वहां से कोई और नई टीम फिलहाल के लिए नहीं बनाई जाएगी.

दो नई टीमों के आईपीएल में जुड़ने से बीसीसीआई को करीब 5000 करोड़ रुपये के फायदे का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ ही अगले साल आईपीएल में मैचों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिलेगा. सामने आई जानकारी के मुताबकि आईपीएल 2022 में कुल 74 मैचों का आयोजन हो सकता है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV