LIVE TVMain Slideगुजरातदेश

जाने आज गुजरात सरकार के मंत्रियों के तौर पर किस किस ने की शपथ ग्रहण

गुजरात विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी और बीजेपी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष जीतू वघानी समेत 24 मंत्रियों ने आज गुजरात सरकार के मंत्रियों के तौर पर शपथ ग्रहण की.

पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व वाले पूर्ववर्ती मंत्रिमंडल के किसी मंत्री को नए मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया. राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने 10 कैबिनेट मंत्रियों और 14 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई, जिनमें पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री शामिल हैं.

राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ ग्रहण करने वाले भूपेंद्र पटेल राजभवन में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान रूपाणी के साथ मौजूद थे. रूपाणी के शनिवार को पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद नए मंत्रिमंडल का गठन किया गया है.

कैबिनेट मंत्रियों के रूप में राजेंद्र त्रिवेदी, जीतू वघानी, ऋषिकेश पटेल, पूर्णेश मोदी, राघवजी पटेल, कनुभाई देसाई, किरीट सिंह राणा, नरेश पटेल, प्रदीप परमार और अर्जुन सिंह चौहान ने शपथ ली

कैबिनेट विस्तार को लेकर गुजरात के बीजेपी प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी एक टीम की तरह काम कर रही है. पार्टी की परंपरा है कि निरंतरता के साथ काम करती है. नए नेतृत्व को उभारते हैं. संगठन और सरकार का समन्वय रखती है.

भूपेंद्र यादव ने पुराने मंत्रियों को हटाए जाने के फैसले पर कहा कि नया नेतृत्व आया है, परिवार में नए लोगों को बढ़ाया जाता है. पुराने लोगों का मार्गदर्शन रहेगा. सभी मिलकर ही फैसला ले रहे हैं.

भूपेंद्र यादव ने नितिन पटेल समेत अन्य पुराने मंत्रियों की नाराजगी संबंधी पत्रकारों के सवाल पर कहा कि शपथ के दौरान मंच पर सभी लोग साथ में थे. सभी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है. पुराने सभी लोग पार्टी के काम को आगे बढ़ा रहे हैं.

भूपेंद्र यादव ने नितिन पटेल समेत अन्य पुराने मंत्रियों की नाराजगी संबंधी पत्रकारों के सवाल पर कहा कि शपथ के दौरान मंच पर सभी लोग साथ में थे. सभी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है.

पुराने सभी लोग पार्टी के काम को आगे बढ़ा रहे हैं.मंत्रियों के शपथ के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ”गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्रिपद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं.

मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी और भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पूरा मंत्रिमंडल लोक कल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश की गरीब जनता तक पहुंचाने हेतु निरंतर सेवाभाव से कार्य करेगा.”नए मंत्रियों की शपथ से जुड़ी तस्वीरों को साझा करते हुए भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट किया.

उन्होंने लिखा कि शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष श्री सी.आर. पाटिल और राष्ट्रीय संगठन महासचिव श्री बी. एल संतोष मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button