LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

अगले महीने खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच

यूएई में अगले महीने खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को नया कोच मिलने जा रहा है. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म होने जा रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक रवि शास्त्री अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़वाना चाहते हैं. इतना ही नहीं बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश भी शुरू कर दी है.

रवि शास्त्री फिलहाल 59 साल के हो चुके हैं. कॉन्ट्रैक्ट बढ़ने की स्थिति में भी रवि शास्त्री अगले कुछ महीनों तक ही टीम इंडिया के कोच रह सकते हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने की पेशकश की थी. रवि शास्त्री ने हालांकि अपना कॉन्ट्रैक्ट बढ़वाने से इंकार कर दिया है.

रवि शास्त्री पिछले सात साल से टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं. 2014 में रवि शास्त्री बतौर डायरेक्टर टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. 2016 में हालांकि अनिल कुंबले के कोच बनने के बाद रवि शास्त्री को एक साल के लिए टीम इंडिया से दूर रहना पड़ा. विराट कोहली की पहली पसंद होने की वजह से 2017 में रवि शास्त्री की बतौर कोच टीम इंडिया में वापसी हुई.

रवि शास्त्री को पहले 2019 वनडे वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का कोच बनाया गया था. रवि शास्त्री के अंडर टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा और उनका कॉन्ट्रैक्ट 2021 टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया गया.

रवि शास्त्री के बाद कोच बनने की रेस में राहुल द्रविड़ का नाम सबसे आगे बताया जा रहा था. श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ के कोच की भूमिका निभाने के बाद यह चर्चा और तेज हो गई थी.

लेकिन ऐसी जानकारी सामने आई है कि द्रविड़ फिलहाल इंडिया का फुल टाइम कोच बनने के लिए तैयार नहीं है. टीम इंडिया को हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के बाद नया कोच और टी20 फॉर्मेट में नया कप्तान मिलना तय है.

Related Articles

Back to top button