LIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेश

देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे दिल्ली और जयपुर के बीच जल्द बनेगा : नितिन गडकरी

अब जयपुर से दिल्ली की दूरी बेहद कम समय में पूरी कर ली जाएगी. दरअसल केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि भारत का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे दिल्ली और जयपुर के बीच जल्द बनाने का प्रयास किया जाएगा.

गडकरी के मुताबिक मंत्रालय इन दोनों शहरों के बीच हाईवे के निर्माण के लिए एक विदेशी कंपनी के साथ चर्चा कर रहा है. इस हाईवे के निर्माण के बाद दोनों शहरों के बीच की दूरी को कम समय में पूरा कर लिया जाएगा.

गडकरी ने हाईवे क्षेत्र में विदेशी निवेश का आग्रह किया है और इससे पहले EU को देश में इलेक्ट्रिक हाईवे का निर्माण करने के लिए बुलाया था. गडकरी ने कहा कि 22 ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर काम चल रहा है और जिसमें से सात एक्सप्रेस-वे पर काम शुरू भी कर दिया गया है.

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की प्रोग्रेस के बारे में बताया था, जिससे दोनों शहरों के बीच सड़क के जरिए सफर करने में लगने वाले समय में करीब 24 घंटे की कमी हो सकती है. गडकरी ने दावा किया है कि नया हाईवे बनने के बाद जयपुर और दिल्ली के बीच की दूरी महज दो घंटे में पूरी कर ली जाएगी.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुताबिक दिल्ली और जयपुर के बीच यात्रा का समय अगले साल मार्च तक कम हो सकता है. NHAI को उम्मीद है कि मार्च 2022 से पहले सोहना एलिवेटेड रोड और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का सोहना-दौसा स्ट्रेच पूरा कर लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button