LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र के सातारा जिले के कराड में बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया को रोका जाने ?

बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने सोमवार को दावा किया है कि कोल्हापुर जाते समय पुलिस ने उन्हें महाराष्ट्र के सातारा जिले के कराड में ही रोक दिया. किरीट सोमैया को सतारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिया गया है.

एक दिन पहले रविवार को भी सोमैया ने दावा किया था कि महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ पर उनके द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद पुलिस ने कानून-व्यवस्था और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उन्हें कोल्हापुर जाने से रोका.

कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावड़े ने बताया कि जिला पुलिस की एक टीम कराड पहुंची और सोमैया को कराड रेलवे स्टेशन पर रोका गया और (धारा-144) आदेश की एक प्रति दी गई.

अधिकारी ने कहा, ‘जब हमने उन्हें बताया कि उन्हें जिले में प्रवेश करने से मना किया गया है, तो उन्होंने सहयोग किया और अब वह कराड में एक संवाददाता सम्मेलन करने के बाद वापस लौटेंगे.’

किरीट सोमैया ने ग्रामीण विकास मंत्री एवं कोल्हापुर जिले के कागल से विधायक मुशरिफ पर भ्रष्टाचार में संलिप्त रहने और रिश्तेदारों के नाम पर ‘बेनामी’ संपत्ति रखने का 13 सितंबर को आरोप लगाया था. मुशरिफ ने सभी आरोपों को खारिज किया है.

सोमैया का सोमवार को पश्चिमी महाराष्ट्र के इस जिले में जाने का कार्यक्रम था. उन्होंने कोल्हापुर के जिलाधिकारी राहुल रेखवार की ओर से जारी 19 सितंबर का एक आदेश दिखाया, जिसमें कहा गया है

कि भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत ‘उनकी (सोमैया की) जान को खतरा व उनके दौरे के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बिगड़ने आशंका को देखते हुए’ जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

मुंबई के नवघर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील कांबले ने भी सोमैया को नोटिस जारी कर उनसे कोल्हापुर प्रशासन के आदेश का पालन करने को कहा है. सोमैया का मुलंड स्थित आवास नवघर थाना क्षेत्र में आता है. सोमैया ने ट्वीट करके इसे उद्धव ठाकरे सरकार की ‘दादागीरी’ बताया.

इस बीच, बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इस कदम को तानाशाही वाला बताया और कहा कि ठाकरे सरकार सोमैया की आवाज को दबा नहीं सकती. उन्होंने कहा कि बीजेपी और सोमैया भ्रष्टाचार के इन मामलों को तार्किक परिणति तक पहुंचाएंगे.

दिल्ली पुलिस ने हाल ही में मुंबई में विध्वंसक कृत्यों को अंजाम देने की योजना बना रहे आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, ऐसे में बीजेपी नेता ने आरोप लगाया था कि ‘एमवीए के नेतृत्व वाली सरकार के तहत आतंकवादी खुलेआम घूम रहे हैं

और लगभग 150 पुलिसकर्मी सोमैया के घर को घेरे हैं.’ महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (एमवी) की सरकार है, जिसमें शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button