LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पुलिसकर्मी को आतंकवादी समझकर चलाई उसपर गोली

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में एक पुलिसकर्मी को एक मंदिर के गार्ड ने आतंकवादी समझकर मार डाला. घटना बीती रात की है, जब मंदिर के गार्ड ने पुलिसकर्मी के प्रवेश को मंदिर पर हमला समझ लिया. पुलिस ने पुलिसकर्मी की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि यह गलत पहचान का मामला है.

उत्तरी कश्मीर के डीआईजी सुरजीत कुमार ने कहा कि विजय धर के रूप में पहचाने जाने वाले मृतक पुलिसकर्मी ने इलाके के एक मंदिर के अंदर जबरन प्रवेश करने की कोशिश की थी. इसके बाद गार्ड ने उसे आतंकवादी समझ लिया और उस पर गंभीर रूप से गोली चला दी.

विजय स्थानीय निवासी था और हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में रहता था. अधिकारियों ने बताया कि पुलिसकर्मी को तत्काल जिला अस्पताल हंदवाड़ा ले जाया गया, जहां से उसे श्रीनगर के एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन उसकी मौत हो गई.

प्रारंभिक जांच के मुताबिक, मृतक के कानों में हेडफोन था और उसके सहयोगी की तरफ से जोर-जोर से कॉल करने के बावजूद उसने कोई जवाब नहीं दिया. जिसके कारण मंदिर में गार्ड ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने उस पर गोलियां चला दीं.

पुलिस ने अपने बयान में कहा है, ‘’कल रात एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में लंगटे हंदवाड़ा निवासी लेफ्टिनेंट कृष्ण लाल धर के पुत्र और हंदवाड़ा में तैनात पुलिसकर्मी अजय ने आधी रात को मंदिर में जबरन प्रवेश करने की कोशिश करते हुए गोली लगने से दम तोड़ दिया. जिसके बाद संतरी ने इसे एएनई (राष्ट्र-विरोधी तत्वों) द्वारा हमला मानकर गोली चला दी.’’

Related Articles

Back to top button