LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

अगर आप भी चाहते है नेल पेंट को देर तक नेल पर टिकाना तो करे ये उपाए

खूबसूरत नाखून और उन पर लगा खूबसूरत नेल पेंट हमेशा ही ट्रेंड में रहते हैं. फिर वह चाहे टीनएजर हो, ऑफिस गोइंग या हाउस वाइफ हो. हर किसी को खूबसूरत दिखते नाखून रखने का शौक होता है.

ऐसे में बाजार से मन पसंद नेल पेंट लड़कियां लाती हैं लेकिन मुश्किल तब आती है जब ये कुछ ही घंटों में बदरंग या झड़ने लगता है. यह आमतौर पर घर के काम करने या नाखून चबाने की आदत की वजह से भी हो सकता है. आइए यहां हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्‍स,जिनकी मदद से आप अपने नेल्‍स पॉलिश को लॉन्‍ग लास्टिंग बना सकती हैं.

जब भी नेल पेंट लगाएं तो सभी उंगलियों के नाखूनों पर लगाने के बाद दोबारा से उन पर डबल कोटिंग करें. यह ध्‍यान रखें कि जब पहली कोटिंग पूरी तरह से सूख चुकी हो तभी दूसरी कोटिंग करें. ऐसा करने से पेंट खराब नहीं होंगा और लंबे समय तक ये नेल्स पर टिका रहेगा.

हैंड क्रीम आपके हाथों की स्किन की देखभाल तो करती ही है, साथ ही ये नाखूनों को भी मजबूत रखती है. हैंड क्रीम आपके क्यूटिकल्स को मॉइस्चराइज भी करती है जिससे नेल पॉलिश के रूखे होने और उखड़कर निकलने की समस्या कम होती है.

जितना हो सके नेल पॉलिश लगाते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि पेंट पूरी तरह से नाखून पर लगा हो. अगर ये साइड में अच्‍छी तरह नहीं लगेगा तो ये जल्‍दी ही हटने लगेगा. ऐसे में पूरी तरह कवर करना जरूरी है.

जब भी आप नेल पेंट लगाएं तो बेहतर होगा कि आप बेस कोट का प्रयोग करें. जहां से भी आप नेल पॉलिश खरीदती हैं वहां आसानी से मिल जाएगा. बेस कोट लगाने आपका नेल पेंट नाखूनों पर लंबे समय तक टिकेगा.

घर का काम जब भी करें तो दस्‍ताने का प्रयोग करें. ऐसा करने से आपकी स्किन और नाखून तो ठीक रहेंगे ही, आपका नेल पेंट भी लंबे समय तक टिका रहेगा.

Related Articles

Back to top button