जम्मू कश्मीर

मुठभेड़ में मारा गया आतंकी मन्नान वानी, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी का था स्कॉलर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने आतंकी मन्नान वानी को मार गिराया है। उसके साथ एक और आतंकी भी मारा गया है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है। 

जानकारी के अनुसार, आज सुबह से कुपवाड़ा सेक्टर के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। खबर है कि सुरक्षाबलों ने वहां मौजूद दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया है। 
साथ ही दोनों के शव को बरामद कर लिया गया है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। आपको बता दें  कि मुठभेड़ के दौरान शतगुंड बाला में इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था। साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद करने की घोषणा की गई थी। 

गौरतलब है कि हाल ही में सेना की 15 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एके भट ने दावा किया था कि सरहद पार करीब 250 से अधिक आतंकी भारत में दाखिल होने के लिए तैयार बैठे हैं।

वर्तमान में रियासत में 300 आतंकी सक्रिय हैं। कोशिश है कि इस संख्या को 100 तक पहुंचा दिया जाए। दोहराया कि जिसने हथियार उठाया है उस उग्रवादी को हम खत्म कर देंगे।
 

सेना कमांडर ने कुपवाड़ा जिले के केरन में पत्रकारों से कहा था कि 250 से अधिक आतंकी सीमा पर अलग-अलग लॉन्च पैड्स पर घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। पूरी फौज हर जगह उन्हें रोकने के लिए सतर्क है। 

आने वाले महीनों में बर्फ के कारण रास्ते बंद हो जाएंगे। इसलिए आतंकियों की पूरी कोशिश होगी कि समय से पहले घुसपैठ कर लिया जाए। ऐसे में घुसपैठ की कोशिशों के बढ़ने की संभावना है। 

Related Articles

Back to top button