LIVE TVMain Slideदेशबिहार

कन्हैया कुमार आज दोपहर राहुल गांधी की मौजूदगी में होंगे कांग्रेस पार्टी में शामिल

सीपीआई नेता और जेएनयू के पूर्व छात्र अध्यक्ष कन्हैया कुमार अपनी पार्टी को छोड़कर आज कांग्रेस का दामन थाम लेंगे. कन्हैया कुमार कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में आज दोपहर पार्टी में शामिल होंगे.

बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा भी सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने से ठीक पहले अपने समर्थकों के बीच मैसेज भेजा और खुद सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी सार्वजनिक की.

कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए पूरा शेड्यूल बताते हुए लिखा है कि कांग्रेस में शामिल होने से पहले दिल्ली आईटीओ स्थित शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और उसके बाद कांग्रेस मुख्यालय रवाना होंगे.

कन्हैया ने बताया की भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद 3 बजे कांग्रेस हेड क्वार्टर में जाकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. उसके बाद 3:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को तमाम सवालों का जवाब देंगे.

कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यह संदेश देने की कोशिश की है कि वो सीपीआई से भले ही अलग हो रहे हैं पर भगत सिंह और समाजवाद के विचारों से अलग नहीं हुए हैं.

कन्हैया कुमार दिल्ली में मंगलवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. राहुल गांधी खुद रहकर बिहार कांग्रेस सहित तमाम नेताओं को संदेश देने की कोशिश हैं कि युवा चेहरे कन्हैया को कांग्रेस में बड़ी भूमिका दी जा सकती है,

साथ ही कन्हैया के जरिए आने वाले दिनों में कांग्रेस और हमलावर हो सकती है. कांग्रेस ने पहले ही हार्दिक पटेल को शामिल कर गुजरात में अपनी सक्रियता बढ़ाई है. बिहार कांग्रेस में जिस तरह की गुटबाजी शामिल है, वैसे में कन्हैया कुमार बिहार में कितना सफल हो पाते हैं यह देखने वाली बात होगी.

Related Articles

Back to top button