LIVE TVMain Slideदेशविदेश

लैंडिंग गियर में गड़बड़ी के कारण विमान दो घंटे तक आसमान में लगाता रहा चक्कर

हवाई जहाज का सफर कभी-कभी दिल की धड़कनें बढ़ा देता है. कुछ ऐसा ही एख मामला सोमवार को नेपाल में देखने को मिला. लैंडिंग गियर में गड़बड़ी के कारण विमान दो घंटे तक आसमान में चक्कर काटता रहा.

बाद में बुद्ध एयर के इस विमान को बिराटनगर की जगह काठमांडू में लैंडिंग करवाया गया. इस दौरान विमान में सवार तिहत्तर लोगों की सांसे अटकी रही. आखिरकार दो घंटे की मशक्कत के बाद जब लैंडिंग हुई तो लोगों की जान में जान वापस आई. क्या है पूरा मामला समझिए…

मामला नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट की है. विमान जैसे ही लैंड करता है लोग तालियां बजाते हैं. जमीन पर खड़े अधिकारी हरकत में आते हैं. विमान के लैंड करते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी और एंबुलेंस तेजी से विमान की तरफ भागते है. विमान लैंड करते ही हर कोई खुश नजर आता है.

दरअसल, ये घटना महज आसमान में नाउम्मीदी लिए जिंदगी को जमीन मिलने भर की कहानी नहीं है. बल्कि ये 73 यात्रियों के पुनर्जन्म जैसा है. ये सभी 73 यात्री 120 मिनट यानि दो घंटे तक हर सेकंड मौत के साए में जी रहे थे लेकिन विमान की लैंडिंग के बाद इन सभी यात्रियों की जान में जान आई.

दरअसल, नेपाल की घरेलू विमान सेवा बुद्ध एयर के विमान की सोमवार सुबह बिराटनगर में लैंडिंग होनी थी. काठमांडू से सुबह 8 बजकर 35 मिनट पर उड़ान भरने वाले विमान को बिराटनगर में लैंड करना था. लेकिन, लैंडिंग से ठीक पहले अचानक लैंडिंग गियर यानी पिछले पहिए में तकनीकी खराबी आ गई.

विमान की बिराटनगर में लैंडिग सफल नहीं हो पाई तो विमान के अंदर से लेकर बाहर तक हड़कंप मच गया. विमान ने वापस काठमांडू का रुख किया जहां रनवे पर फोम लगाकर फोर्स लैंडिंग की तैयारी की जा रही थी. दमकल और एंबुलेंस की तैनाती कर दी गई थी. हर बीते लम्हे के साथ लोगों की धड़कनें तेज होती जा रही थीं.

Related Articles

Back to top button