दिल्ली एनसीआर

गुरुवार देर शाम से ही दिल्लीवालों को गर्मी से निजात मिली है.

हिमाचल, लेह में हो रही बर्फबारी और ओडिशा में आए तितली तूफान ने दिल्ली के मौसम का मिजाज बदल दिया है. गुरुवार देर शाम से ही दिल्लीवालों को गर्मी से निजात मिली है. पहाड़ों में बर्फबारी के कारण दिल्ली की हवा में ठंडक महसूस की जा रही है. दिल्ली एनसीआर के मौसम को देखकर लग रहा है कि जल्द ही ठंड राजधानी में दस्तक देगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “आसमान में आंशिक बदली छाई रहेगी, लेकिन दोपहर तक हल्की बारिश की संभावना है.” अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 69 फीसदी दर्ज हुआ. 

वहीं, गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. 

हिमाचल में बारिश की संभावना

वहीं, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आज बारिश की संभावना जताई है. राज्य के ऊंचले इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण प्रशासन अलर्ट हो गया है. प्रशानिक अधिकारियों का कहना है कि बर्फबारी के कारण कई घरों में लोग फंसे हुए है, जिसके कारण अन्य लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है. वहीं, ऊंचाई वाले इलाकों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. 

जरूरी हो तभी घर से निकलें

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर के अलावा सहारनपुर, रुड़की, मुजफ्फनगर व मुरादाबाद में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया है. इसको देखते हुए विभाग ने जरूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी है. शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है. 

स्काईमेट के अनुसार, इस समय हिमाचल प्रदेश और बंगाल की खाड़ी में आए तूफान मे दिल्ली के मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि आने वाले दो दिनों में दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. बारिश के बाद दिल्ली के पारे में गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

Related Articles

Back to top button