LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

चेहरे पर दाग-धब्बों जैसी तमाम तरह की दिक्कतों को तेजपत्ता और दही का फेस पैक लगा कर पाए ग्लोइंग स्किन

स्किन को ग्लोइंग बनाने और त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बों जैसी तमाम तरह की दिक्कतों को दूर करने के लिए, लोग तरह-तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडट्स का इस्तेमाल करते हैं.

Loading...

तो बहुत लोग कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट की मदद भी लेते हैं. लेकिन जब ये काम घर पर आसानी के साथ कम लागत में हो सकता हो, तो इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की भला क्या जरूरत है.

आज हम आपको तेजपत्ता और दही से बने एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताते हैं. जो आपकी स्किन पर सेलिब्रिटी जैसा निखार लाने में मदद कर सकता है. इस फेस पैक को किस तरह से बनाया और इस्तेमाल किया जा सकता है और इसके क्या फायदे आपको मिल सकते हैं आइये जानते हैं.

तेजपत्ता पाउडर-1/2 टी स्पून

दही-2 टेबल स्पून

हल्दी-1 चुटकी

शहद-1/2 टी स्पून

तेजपत्ता और दही का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले तेज पत्ते को मिक्सी में पीसकर उसका पाउडर बना लें. इसके बाद किसी बाउल में दही निकाल कर इसको अच्छी तरह से फेंट लें.

फिर इसमें तेज पत्ते का पाउडर मिक्स कर लें और एक बार चम्मच से अच्छी तरह से फिर से फेंट लें. अब इस मिक्सचर में हल्दी और शहद एड करें और इन सब चीजों को आपस में अच्छी तरह से मिला लें. तेजपत्ता और दही फेस पैक तैयार है.

इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को किसी माइल्ड फेस वॉश से धोकर पानी सुखा लें. फिर इस पैक को एक सार करते हुए अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह अप्लाई करें. इसको सूख जाने तक ऐसे ही लगा रहने दें, फिर सादे पानी से चेहरा धो लें. इस फेस पैक को हफ्ते में दो बार तक इस्तेमाल किया जा सकता है.

तेजपत्ता और दही फेस पैक लगाने से स्किन में निखार आता है. इसके साथ ही स्किन पर मौजूद पिम्पल्स, एक्ने, सनबर्न और टैनिंग जैसे दाग-धब्बों से भी निजात मिल जाती है. इस पैक के इस्तेमाल से स्किन मॉइस्चराइज भी होती है जिससे ड्राइनेस भी दूर होती है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV