LIVE TVMain Slideगुजरातदेश

गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से बरामद ड्रग्स मामले में आज हुई बड़ी कार्रवाई

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से बरामद ड्रग्स मामले में आज बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने आज इस संबंध में राजधानी दिल्ली और एनसीआर में पांच जगहों पर छापेमारी की है. मुंद्रा बंदरगाह से 2,988 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त होने के मामले की जांच एनआईए ने 6 अक्टूबर को अपने हाथ में ली थी.

गृह मंत्रालय के एक आदेश के मुताबिक, एनआईए ने मचावरम सुधाकरन, दुर्गा पीवी गोविंदराजू, राजकुमार पी और अन्य के खिलाफ आईपीसी, एनडीपीएस अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की

धाराओं के तहत दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी थी. मामला दर्ज होने के बाद इसकी त्वरित जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है. ये ड्रग्स ईरान के अब्बास बंदरगाह से मुंद्रा बंदरगाह पर पहुंची थी.

दरअसल 13 सितंबर 2021 को केंद्र सरकार के अमले ने मुंद्रा बंदरगाह पर टेल्कम पाउडर के नाम से आयातित की गई 2988.21 किलो हेरोइन पकड़ी थी. इसकी बाजार कीमत 21000 करोड़ रुपए है.

मुंद्रा पोर्ट का संचालन अडाणी समूह करता है. इस मामले के बाद अडाणी समूह ने कहा था कि डीआरआई समेत केवल सरकारी प्राधिकारों को गैरकानूनी कार्गो को खोलने, जांच करने और जब्त करने की अनुमति है और पत्तन संचालकों को नहीं.

Related Articles

Back to top button