LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

दिल्ली-हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर एक युवक की हत्या से मचा हड़कंप

दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक युवक की बड़ी ही बेरहमी से हत्या करके उसके शव को बैरिकेड से लटका दिया गया है।

क्रूरता की हद देखिए कि उसके एक हाथ को काटकर उसे भी शव के पास लटका दिया है। हैरानी की बात यह है कि घटना सिंघु बॉर्डर पर वहां घटी है जहां किसान पिछले करीब 11 महीनों से कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं और धरने पर बैठे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, युवक का शव आंदोलनकारियों के मुख्य मंच के पास ही बैरिकेड से लटका हुआ मिला। शव मिलने के बाद वहां हड़कंप मच गया और लोग हंगामा करने लगे।

पहले तो पुलिस को भी शव के पास जाने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन पुलिस किसी तरह से वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, हत्या से पहले युवक को बुरी तरह से पीटा गया और घसीटा गया था। हत्या के बाद उसके शव को दोनों हाथों के सहारे बैरिकेड से बांधकर लटका दिया गया और दाहिने हाथ को भी काटकर शव के साथ ही बांध दिया गया।

फिलहाल शव की पहचान नहीं हो पाई है। मृतक युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप है, इसलिए संदेह जताया जा रहा है कि धरनास्थल पर मौजूद निहंगों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस के वहां पहुंचने पर निहंगों ने हंगामा करना भी शुरू कर दिया था।

गौरतलब है कि दिल्ली-हरियाणा के अलग-अलग बॉर्डर पर 40 किसान संगठनों के संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन चल रहा है।

कुछ ही दिनों में इस प्रदर्शन को एक साल पूरे हो जाएंगे। सरकार और किसान संगठनों के बीच कई दौर की बातचीत भी हुई, लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है।

Related Articles

Back to top button