LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर हुए युवक की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर हुए युवक की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के वकील शशांक शेखर झा ने अर्जी दाखिल करते हुए सिंघु बॉर्डर को खाली कराने की मांग की गई है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट से मामले की जल्द सुनवाई की मांग की गई है.

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में किसान आंदोलन को गैरकानूनी करार देकर सड़कों से हटाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि अब एक दलित युवक की हत्या कर दी गई है.

इससे पहले एक महिला से भी रेप की घटना हुई थी. इसके पहले 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई. अभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में आंदोलन गैरकानूनी तरीके से चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट से लंबित याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है.

बता दें कि कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास शुक्रवार को एक युवक का शव मिला था, जिसका दाहिना पैर और बायां हाथ कटा हुआ था. बाद में इस हत्या के संबंध में ‘निहंग’ के एक सदस्य ने आत्मसमर्पण कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, तरनतारन के 35 वर्षीय युवक लखबीर सिंह का एक हाथ कलाई से काट दिया गया था. इसके बाद सिंघु बॉर्डर पर कुंडली प्रदर्शन स्थल में किसानों के प्रदर्शन स्थल के सामने बैरिकेडिंग में बांधकर लटका दिया गया.

किसान का शव आंदोलनकारी किसानों के मुख्य मंच के पास से बरामद हुआ है. युवक के शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं. युवक की हत्या का आरोप निहंगों पर लगा है, बताया जा रहा है कि युवक ने गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया था और हाथ में लेकर भाग रहा था.

Related Articles

Back to top button