LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में रात भर हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना तापमान में आई भारी गिरावट

यूपी के कई हिस्सों में रात भर हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. भारी बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है. आईएमडी ने असमय बारिश के लिए पश्चिमी विक्षोभ को कारण बताया है. आईएमडी ने आकाश में बादल छाए रहने और गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था.

वहीं मौसम विभाग ने आज भी भारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने बुलंदशहर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, संभल और मुरादाबाद में बारिश का अनुमान जताया है.

वहीं, तेज आंधी-बारिश के चलते कई जगहों पर पेड़ टूटकर गिर गए तो वहीं, कई जगह बिजली के खंभे टूट गए. इस कारण कई इलाकों में कई घंटे तक बिजली गुल रही. वहीं सड़कों पर लंबा जाम भी लगा.

इस वजह से कई इलाकों में विद्युत व्यवस्था कई घंटे तक बाधित रही. पेड़ टूटकर मुख्य मार्गों पर गिरने की वजह से यातायात भी बाधित रहा.नोएडा की कई सड़कों पर भी भारी बारिश के चलते पानी भर गया. नोएडा जिले के सेक्टर 39 स्थित सीएमओ दफ्तर परिसर में भी पानी भर गया.

उधर, बहराइच में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई. खैरीघाट क्षेत्र में भीषण आंधी-तूफान और बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई. तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये.

बेहड़ा गांव के किसान रविवार को खेतों में काम कर रहे थे और कुछ ग्रामीण मवेशी चरा रहे थे. इस दौरान बारिश और तेज आंधी आ गयी. बारिश से बचने के लिए किसान आम के एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. पुलिस सूत्रों के अनुसार तभी खेत में बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर पेड़ के नीचे खड़े पांच लोग झुलस गये.

खैरीघाट के थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि बिजली की चपेट में आने से घायल हुए पांच लोगों को पास के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया जहां संतोष कुमार (45) व चंदन (30) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

Related Articles

Back to top button