LIVE TVMain Slideकेरलदेश

केरल में बारिश ने मचाई भारी तबाही इन 11 जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी

केरल में इन दिनों हो रही बारिश ने तबाही मचाई है. इसके चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक केरल में 12 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक बारिश से होने वाली मौतों की संख्या 41 है.

वहीं, दक्षिणी राज्य में आगे भी तूफानी मौसम होने की संभावना जताई जा रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने केरल में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार से प्रभावी 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया, साथ ही गंभीर मौसम बने रहने की चेतावनी जारी की है. बाढ़ और भूस्खलन ने इडुक्की में मुंडाकायम क्षेत्र के कई निवासियों को बेघर कर दिया.

हालांकि सोमवार को बारिश थम गई, लेकिन कई बांधों के जलग्रहण क्षेत्रों में अभी भी बारिश हो रही है, जिससे जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है. अधिकारियों ने 10 बांधों में रेड अलर्ट जारी किया है. पठानमथिट्टा जिले में कक्की और पंबा बांधों के स्लुइस गेट खोले गए.

राज्य के राजस्व मंत्री के राजन ने पठानमथिट्टा में एक समीक्षा बैठक के बाद कहा कि पंबा और अन्य नदियों में जल स्तर बढ़ने के कारण सबरीमाला पहाड़ी मंदिर की तीर्थयात्रा रोक दी गई है.

विभाग का कहना है कि बुधवार से केरल के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है, जिससे हालात और बिगड़ सकते हैं. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक केरल में 20 से 24 अक्टूबर तक मौसम और खराब हो सकता है.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्थिति को देखते हुए सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर में थुला मासम पूजा के लिए तीर्थयात्रा को अनुमति देना संभव नहीं होगा. इसके लिए मंदिर 16 अक्टूबर से खोला गया था, लेकिन फिलहाल तीर्थयात्रा को रोकने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है.

Related Articles

Back to top button