LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर दिए निर्देश

उत्तराखंड में बारिश ने भारी तबाही मचाई है. इसको लेकर उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपना दिल्ली दौरा रद्द कर अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया.

उन्होंने प्रभावित इलाकों के हालातों का जायजा लिया. सर्वेक्षण के दौरान सीएम धामी के साथ आपदा प्रबंधन मंत्री डा. धनसिंह रावत और डीजीपी अशोक कुमार भी मौजूद रहे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य में कोई भी लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने रुद्रप्रयाग पहुंचकर नुकसान के आंकलन की समीक्षा भी की. इसके साथ ही रुद्रप्रयाग में जिलाधिकारी से जिले की स्थिति और चारधाम यात्रा की जानकारी भी ली है.

भारी बारिश के कारण सबसे ज्यादा तबाही कुमाऊं मंडल में देखने को मिल रही है. यहां कई लोगों की मौत हो चुकी है. बीते दिनों चारधाम यात्रा को भी अस्थाई रूप से स्थगित कर दिया गया.

उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रही है. दो दिन से हो रही लगातार बारिश ने सूबे में अब तक 23 लोगों की जान ले ली है. वहीं अब वायुसेना ने मोर्चा संभाला है और लोगों को बचाने में लगी है.

कोसी नदी में फंसे लोगों को निकालने के लिए मंगलवार को सुंदरखाल में वायुसेना का हेलिकॉप्टर पहुंचा और 12 लोगों को एयरलिफ्ट कर बचाया गया. वहीं 8 अन्य लोगों को राफ्ट के जरिए नदी से बाहर निकाला गया.

गौरतलब है कि पिछले 48 घंटे में बाशि के चलते 23 लोगों की मौत हो गई है. अकेले कुमाऊं में ही 17 लोगों की मौत की खबर है. वहीं नैनीताल में 13, अल्मोड़ा में 4, उधमसिंहनगर और अल्मोड़ा में 1-1 लोग लापता भी हैं. वहीं सोमवार को पौड़ी में 3, चंपावत में 2 और पिथौरागढ़ में 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button