प्रदेशबिहार

कनाडा जाने के चक्कर में पटना में पंजाब के युवा का अपहरण, पुलिस ने किया बरामद

कनाडा जाकर नौकरी करने की चाहत में पंजाब के लुधियाना का रहने वाला 24 साल के युवक का पटना में 5 दिन पहले अपहरण कर लिया गया था. पिछले 5 दिनों से वह अपहरणकर्ताओं के चंगुल में था, लेकिन रविवार को पटना पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर लिया.

रणदीप सिंह नाम के इस युवक का अपहरण पंजाब के जालंधर के अपहरणकर्ताओं ने ही किया था. जानकारी के मुताबिक, रणदीप कनाडा जाना चाहता था लेकिन उसके पास वीजा और अन्य जरूरी कागजात नहीं थे और इसके लिए उसने जालंधर में कुछ ट्रैवल एजेंटों से संपर्क किया.

अपहरणकर्ताओं ने रणदीप सिंह को पटना आने के लिए कहा और वहां आकर वीजा और अन्य कागजात देने की बात कही. 9 अक्टूबर को रणदीप हवाई जहाज से दिल्ली से पटना पहुंचा जहां उसका अपहरण कर लिया गया.

रणदीप का अपहरण करने के बाद अपहरणकर्ताओं ने उससे कहा कि वह लुधियाना में अपने परिवारवालों से फोन पर बोल दे कि वह कनाडा के लिए रवाना हो चुका है. इसी दौरान 28 घंटे के बाद अपहरणकर्ताओं ने एक विदेशी सिम कार्ड से दोबारा रणदीप की उसके परिवार वालों से बातचीत कराई और उन्हें बतलाया कि वह कनाडा पहुंच चुका है.

इसी दौरान शनिवार को पटना पुलिस को जानकारी मिली की राजधानी के एजी कॉलोनी इलाके में कुछ लोगों के बीच मारपीट हो रही है. इस जानकारी के बाद शास्त्री नगर पुलिस मौके पर पहुंची जहां पर रणदीप ने उन्हें बताया कि वह पंजाब का रहने वाला है और उसका अपहरण किया गया है.

रणदीप ने पुलिस को बताया कि कैसे वह 9 अक्टूबर को दिल्ली से पटना पहुंचा, उसके बाद उसे किडनैप कर लिया गया और पिछले 5 दिनों में उसे नशे की दवा खिलाकर कई जगहों पर रखा गया. उसने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उसे अपने परिवार वालों को फोन करके ₹26 लाख रुपए उसके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए कहा था.

पुलिस के अनुसार, अपहरणकर्ताओं को ₹26 लाख मिल चुके थे और इस बात की भी संभावना थी कि पैसे मिलने के बाद वह रणदीप सिंह की हत्या कर सकते थे मगर वक्त रहते ही पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर दिया. हालांकि, घटना में सभी अपहरणकर्ता भागने में सफल रहे.

Related Articles

Back to top button