LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में जल शक्ति मंत्री ने जनपद पीलीभीत में अतिवृष्टि तथा बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशों के क्रम में जल शक्ति मंत्री डॉ0 महेन्द्र सिंह आज जनपद पीलीभीत में अतिवृष्टि तथा बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण के बाद उन्होंने जनप्रतिनिधियों तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत व बचाव कार्यांे की समीक्षा की। मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में जल शक्ति मंत्री कल 22 अक्टूबर, 2021 को जनपद लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बहराइच तथा बाराबंकी के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।
मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश में अतिवृष्टि, बेमौसम बारिश तथा बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्याें को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को तत्परतापूर्वक राहत व मदद प्रदान की जाए। जनहानि, पशुहानि तथा क्षतिग्रस्त मकानों का आकलन करते हुए प्रभावितों को अनुमन्य राहत राशि तत्काल उपलब्ध करायी जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सम्बन्धित जिलाधिकारी फसल को हुए नुकसान का आकलन करते हुए अपनी रिपोर्ट शासन को शीघ्र उपलब्ध कराएं, ताकि प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि उपलब्ध करायी जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रभावित किसानों को पूरी मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Back to top button