LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर पीएम मोदी सहित कई नेता ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी समेत कई बड़े नेताओं ने बधाई दे रहे हैं.

Loading...

अमित शाह ने 2019 लोकसभा चुनाव में सांसद बनने के बाद राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री ली थी. अपने कार्यकाल में उन्होंने आर्टिकल-370 को हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट और UAPA जैसे कठोर फैसले लिए हैं.

https://www.kooapp.com/profile/myogiadityanath

पीएम मोदी ने कहा, “अमित शाह जी को जन्मदिन की बधाई. मैंने कई सालों तक अमित भाई के साथ काम किया है. पार्टी और सरकार को मजबूत करने में उनके उत्कृष्ट योगदान को देखा है. वह ऐसे ही जोश के साथ देश की सेवा करते रहें. उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं.”

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, “भारतीय राजनीति में कर्मठता, जीवटता एवं प्रतिबद्धता के आदर्श मानक, राष्ट्रवादी चेतना के प्रबल संवाहक,

यशस्वी गृह व सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुयशपूर्ण व सुदीर्घ जीवन की कामना है.”

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “केंद्रीय गृह मंत्री और हमारे वरिष्ठ सहयोगी श्री अमित शाह को उनको जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं. वह भारत को एक सुरक्षित देश बनाने के लिए जबरदस्त कोशिश कर रहे हैं. लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.”

https://www.kooapp.com/koo/sambitpatra/c3636722-0c7a-4320-8309-dac8001f4313

पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा, “हमारे देश ने कॉविन प्लेटफॉर्म की जो व्यवस्था बनाई है, वो भी विश्व में आकर्षण का केंद्र है. भारत में बने कॉविन प्लेटफॉर्म ने न केवल आम लोगों को सहुलियत दी, बल्कि मेडिकल स्टाफ के काम को भी आसान बनाया है.”

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “भारत के माननीय गृह मंत्री, भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष,कुशल संगठक श्री अमित शाह जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. महाप्रभु जगन्नाथ जी आपको सदैव स्वस्थ और सुखी रखें यही हमारी प्रार्थना है. जय जगन्नाथ.”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “ऊर्जा, कर्मठता, ज्ञान और कार्यकुशलता के धनी, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री माननीय श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. राष्ट्र निर्माण के प्रति आपका परिश्रम और सेवाभाव सभी के लिए अनुकरणीय है. ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना करता हूं.”

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी अमित शाह को बधाई दी है. उन्होंने कहा, “केंद्रीय गृहमंत्री, राजनीति के महानायक, ऊर्जावान व्यक्तित्व के धनी माननीय श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ईश्वर से आपके यशस्वी जीवन, उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामनाएं.”

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर अहमदाबाद के नजदीक मणिपुर गांव में सेवा सेतु कार्यक्रम में शरीक होंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री के जन्मदिन पर गुजरात के

मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों का आयोजन गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में किया जा रहा है. शाह, इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. इस कार्यक्रम के तहत स्थानीय लोगों को सरकारी कार्यालय गए बगैर अपने घर पर ही विभिन्न प्रमाणपत्र और दस्तावेज मिलते हैं.

जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, राज्य सरकार की सेवा सेतु पहल का सातवां चरण समूचे राज्य में 22 अक्टूबर से शुरू होगा. आज अमित शाह के जन्मदिन पर गुजरात के मुख्यमंत्री अहमदाबाद जिले में साणंद तालुका के मणिपुर गांव में सेवा सेतु शिविर में शरीक होंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV