LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में होने वाले चार सीटों के उपचुनावों के लिये पार्टियों ने कसी कमर

मध्य प्रदेश में चार सीटों के उपचुनाव के लिए प्रचार अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है. वहीं इस महीने के आखिरी में होने वाले चार सीटों के उपचुनावों के लिये दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है.

दोनों बड़ी पार्टियों ने अपने सारे नेताओं को चुनाव प्रचार में झोंक दिया है. मध्य प्रदेश के खंडवा लोकसभा, रेंगवा, पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा में उपचुनाव होने हैं.

चुनाव से पहले राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार चुनावी सभाएं कर रहे हैं. दोनों नेता आज भी मैदान में हैं. माना जा रहा है कि इस उपचुनाव में जीत पाने के लिए बीजेपी अपनी पूरी ताकत के साथ प्रचार प्रसार में लगी है.

मिली जानकारी के अनुसार आने वाले चार दिनों यानी 23 से 26 अक्टूबर तक महासंपर्क अभियान चलाने की बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है. इसके बाद एक महासंपर्क अभियान और भी चलाया जाएगा

जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता घर-घर जाकर दीवाली की शुभकामनाएं देंगे और आओ मिलकर दिया जलाएं कमल का फूल खिलाएं नारा पहुंचाएंगे. वहीं आज पार्टी के दो वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल चुनाव प्रचार प्रसार भी करेंगे.

एक तरफ बीजेपी और कांग्रेस दोनों दल पार्टी के प्रचार में अपना पूरा दम दिखा रही हैं तो दूसरी तरफ चुनाव के बीच बयानबाजी का सिलसिला भी जारी है. कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर निशाना साधते हुए बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है.

इसके साथ ही उन्होंने जनता के मत की खरीद बिक्री की बात भी कही है. मालूम हो कि कांग्रेस बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगातार लगाती रही है. उपचुनाव में एक बार फिर इस मुद्दे उठाया जा रहा है. उधर बीजेपी इस चुनाव को शिवराज सरकार के कामकाज पर लाद रही हैं.

चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव प्रचार को लेकर गाइडलाइन तैयार की गई है. गाइडलाइन के मुताबिक राज्य में चल रहे प्रचार को उपचुनाव से दो दिन पहले रोक दिया जाएगा.

वहीं उपचुनाव के नतीजे 2 नवंबर को आएंगे. मध्य प्रदेश में जिन चार सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें एक लोकसभा खंडवा है जबकि तीन विधानसभा रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट हैं.

Related Articles

Back to top button