LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान को मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिया बयान

आईसीसी विश्व कप में भारत के खिलाफ 12 मैचों की हार का सिलसिला टूटने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटप्रेमी जश्न मनाने सड़कों पर उतर आये और पूरे देश में जमकर आतिशबाजी हुई. पाकिस्तान ने दुबई में टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत को दस विकेट से हराया.

Loading...

खुशी में सराबोर प्रशंसकों ने कराची में कार के हॉर्न बजाये और पटाखे छोड़े. यहां सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी और कोरोना प्रतिबंधों में रियायतों के बाद होटलों में भी मैच के प्रसारण का बंदोबस्त था.

कुछ जगहों पर पुलिस ने जीत के जश्न में हवाई फायरिंग की घटनायें भी दर्ज की है. प्रधानमंत्री और विश्व कप 1992 विजेता पूर्व कप्तान इमरान खान ने ट्वीट किया ,‘पाकिस्तानी टीम और खासकर बाबर आजम को बधाई जिसने मोर्चे से अगुवाई की. रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी ने भी शानदार प्रदर्शन किया. देश को आप पर नाज है.’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने ट्वीट किया ,‘अलहमदुलिल्ला. यह पहली जीत है और सबसे यादगार भी. पाकिस्तानियों के लिये यह गर्व का पल जिसके लिये पूरी टीम को धन्यवाद. यह यादगार सफर की शुरूआत है.’ पाकिस्तान के प्रशंसकों ने कार की खिड़कियों से झंडे लहराये.

कॉलेज के छात्र फरहान ने कहा ,‘ हमने भारत को विश्व कप में पहली बार हराया ही नहीं है बल्कि जिस अंदाज में हराया है, वह काबिले तारीफ है.’ मैच से पहले कराची की सड़कों पर वीराना छाया था लेकिन मैच खत्म होते ही जलसा शुरू हो गया.

सेना प्रमुख ने भी टीम को बधाई देते हुए कहा कि देश को उन पर फख्र है. पूर्व टेस्ट स्पिनर इकबाल कासिम ने कहा ,‘मुझे लगा था कि पाकिस्तान यह मैच जीत सकता है लेकिन इस तरह एकतरफा जीत से हम हैरान है.’

मुंबई पर आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बंद है. पाकिस्तान ने 2012 में सीमित ओवरों की संक्षिप्त श्रृंखला के लिये भारत का दौरा किया लेकिन दोनों टीमों का सामना आईसीसी टूर्नामेंटों और एशिया कप में ही होता आया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV