LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

भारतीय शेयर बाजार में आई मजबूती सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स मजबूत

शेयर बाजार की शुरूआत मजबूती के साथ हुई है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स मजबूत हुए हैं. सेंसेक्स में 250 अंकों की तेजी है तो निफ्टी भी 18200 के करीब ट्रेड कर रहा है.

Loading...

आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में अच्छी तेजी है. निफ्टी पर बैंक इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मबूत हुआ है. तिमाही नतीजों के बाद ICICI Bank के शेयरों में जोरदार रैली देखने को मिल रही है.

सेंसेक्स 30 का यह शेयर करीब 7 फीसदी मजबूत दिख रहा है. मेटल और फार्मा शेयरों में भी खरीदारी है. जबकि आटो, आईटी, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है फिलहाल सेंसेक्स में 250 अंकों के करीब तेजी है

और यह 61070 के स्तर के करीब है वहीं निफ्टी 57 अंक बढ़कर 18172 के स्तर के करीब ट्रेड कर रहा है. आज के टॉप गेनर्स में ICICI Bank, AXIS BANK, M&M, LT, BHARTIARTL, BAJAJFINSV और SBI शामिल हैं.

शेयर बाजार के लिए आज ग्लोबल संकेत मिले जुले हैं. एशियाई बाजारों में आज मिला जुला कारोबार देखने को मिल रहा है. जबकि शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में भी मिक्स्ड रिएक्शन देखने को मिला था.

शुक्रवार को Dow Jones में 74 अंकों की तेजी रही और यह 35,677 के स्तर पर बंद हुआ. यह इंडेक्स के लिए रिकॉर्ड क्लोजिंग रही. हालांकि नैस्डेक और S&P 500 इंडेक्स कमजो होकर बंद हुए.

अर्निंग सीजन से बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. शुक्रवार को अमेरिकन एक्सप्रेस के शेयरों में तेजी रही. कंपनी ने अनुमान से बेहतर नतीजे पेश किए. इस हफ्ते Amazon सहित कुछ मेगा कैप कंपनियां अपने नतीजे पेश करने जा रही हैं.

डॉलर इंडेक्स में भी कुछ कमजोरी आई है. वहीं आज एशियाई बाजारों की बात करें तो SGX Nifty और निक्केई कमजोर दिख रहे हैं. जबकि स्ट्रेट टाइम्स और कोस्पी में तेजी है.

ब्रोकरेज हाउस क्रेडिट सूईस ने ICICI Bank के शेयर में आउटपरफॉर्म की रेटिंग दी है और नया टारगेट 900 रुपये का दिया है. ब्रोकरेज हाउस CLSA ने भी शेयर में खरीद की सलाह दी है और टारगेट 1100 रुपये का रखा है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 1000 रुपये का टारगेट दिया है.

निजी सेक्टर के लीडिंग बैंक ICICI Bank का शेयरों में आज जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. ICICI Bank का शेयर इंट्राडे में 8 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 824 रुपये के भाव पर पहुंच गए हैं.

यह शेयर के लिए 1 साल का नया हाई है. 1 साल में बैंक के शेयर में 100 फीसदी से ज्यादा तेजी आ चुकी है. फिलहाल बैंक ने शनिवार को सितंबर तिमाही के लिए अपने वित्तीय नतीजे पेश किए हैं जो बाजार को पसंद आए हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV