LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

देश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उत्तर प्रदेश ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उत्तर प्रदेश ने बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है. यूपी 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. प्रदेश भर में अब तक कुल 12 करोड़ 65 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का दावा किया गया है.

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 65 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इनमें से 3 करोड़ लोग पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुके हैं. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार वैक्सीनेशन को लेकर विशेष अभियान चलाते हुए इस ऐतिहासिक लक्ष्य को पाया है.

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सीएम योगी लगातार प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश और टारगेट दे रहे थे. यही कारण है कि यूपी देश में कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में आगे निकल गया.

यूपी में तीन करोड़ लोग पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुके हैं. बताया गया है कि राज्य के 12 करोड़ 65 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई. 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दे दी गई है.

हाल ही में देश में 100 करोड़ कोरोना के टीके का डोज लगाए जाने का आंकड़ा जारी किया गया था. 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन का डोज लगाना सिर्फ पीएम मोदी और केंद्र सरकार के लिए ही नहीं बल्कि हर देशवासी के लिए एक सपने के सच होने वाला कमाल है.

ये सिर्फ एक आंकड़ा ही नहीं है बल्कि आधुनिक विश्व में रच रहे एक नए अध्याय की शुरुआत है. तभी तो पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश की शुरुआत ही प्रचीन वेदों में लिखे एक वाक्य से की “कृतम में दक्षिणे हस्ते, जयो मे सव्य आहित:”

यानि पूरे देश ने एक कर्तव्य का पालन किया और उसे बड़ी सफलता भी मिली. पीएम मोदी जानते हैं कि ये कितना असंभव सा दिखने वाला काम था जो हर भारतवासी जिसमें कोरोना योद्धआओं, देश के वैज्ञानिकों, उद्योगों, अर्थव्यवस्था से जुड़े तमाम पहियों की अथक कोशिशों ने संभव कर दिखाया.

Related Articles

Back to top button