LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने विभागीय कार्यों की, की समीक्षा साथ ही छठ पूजा के कार्यक्रम में हुए सम्मिलित

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस प्रयागराज में राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की गहन व विस्तृत समीक्षा की। उपमुख्यमंत्री ने प्रयागराज से जौनपुर जाने वाले राष्ट्रीय मार्ग की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए  परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण श्री अश्वनी कुमार को निर्देश दिए कि इस मार्ग की  मरम्मत अति शीघ्र कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने प्रयागराज में निर्माणाधीन फाफामऊ सेतु की प्रगति बढ़ाए जाने के निर्देश परियोजना कार्य इकाई के अधिकारियों को दिए।
उपमुख्यमंत्री ने शहर में राष्ट्रीय मार्ग- 96 पर  चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य को भी शीघ्र से शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।
 उन्होंने राम वन गमन मार्ग के चारों पैकेज ,जसरा बाईपास, प्रयागराज रिंग रोड तथा अन्य परियोजनाओं की स्वीकृति हेतु प्रयास कर शीघ्र ही शिलान्यास कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उपमुख्यमंत्री ने राम वन गमन मार्ग को शीर्ष प्राथमिकता पर रखने के निर्देश दिए और सभी पैकेजो की वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी हासिल की।
बताया गया कि राष्ट्रीय मार्ग-731 एजी (राजापुर रैपुरा) कुल लंबाई 17.850 किलोमीटर को विकसित किए जाने का अनुमोदन सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय से प्राप्त हो गया है। उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग द्वारा वर्तमान में इस मार्ग के चौड़ीकरण सुदृ ढ़ीकरण का कार्य प्रगति पर है।

Loading...

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस, प्रयागराज में जनता दर्शन कार्यक्रम लगाया, जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को समाधान हेतु निर्देशित किया।
श्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के संगम किनारे पर पूर्वांचल विकास एवं छठपूजा समिति द्वारा आयोजित ‘छठ पूजा’ कार्यक्रम में सम्मिलित  हुये। श्री केशव प्रसाद मौर्य ने गौरवशाली परंपराओं व रीति-रिवाजों तथा आध्यात्मिक व पौराणिक मान्यताओं  पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इन आयोजनों से  सामाजिक समरसता और आपसी सौहार्द का वातावरण भी मजबूत होता है । उन्होंने संगम किनारे माता गंगा, यमुना, सरस्वती का पूजन कर प्रदेशवासियों के कल्याण हेतु प्रार्थना की। राम वाटिका कर्नलगंज प्रयागराज में निवर्तमान राज्यपाल श्री केशरी नाथ त्रिपाठी जी, पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री श्री नरेन्द्र कुमार सिंह गौर जी के साथ श्री कटरा रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित स्मारिका विमोचन-2021 में स्मारिका के रचनाकारों एवं रामलीला मंचन के कलाकारों को सम्मानित किया गया।
श्री मौर्य ने जनपद प्रयागराज में स्वच्छ भारत अभियान के सह संयोजक श्री राकेश जैन  के बड़े भाई के तेरहवीं संस्कार में उनके आवास पहुंचकर परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त  की।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV