LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जताई चिंता

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर के लोगों की नींद उड़ा दी है और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसको लेकर चिंता जताई है, जिसके बाद भारत सरकार ने नए वैरिएंट से बचाव के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं.

इस बीच दक्षिण अफ्रीका और अन्य हाई रिस्क वाले देशों से महाराष्ट्र के लौटे 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है.

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 6 लोगों में अभी तक नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार है. इसके साथ ही उनकी कॉन्टैक्ट्स ट्रेसिंग भी की जा रही है.

महाराष्ट्र के भिवंडी स्थित मातोश्री वृद्धाश्रम में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले सोमवार को वृद्धाश्रम में 62 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद 52 अन्य लोगों का टेस्ट किया गया.

एंटीजन टेस्ट में इन 17 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन आरटी-पीसीआर में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. भिवंडी के वृद्धाश्रम में कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में से ज्यादातर ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थी.

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस 678 नए मामले सामने आए थे, जबकि महामारी की वजह से 35 मरीजों की मौत हो गई. इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख 35 हजार 658 हो गई है,

वहीं अब तक कोविड-19 की वजह से 1 लाख 40 हजार 997 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 942 मरीज ठीक भी हुए, जिसके बाद महामारी ठीक हुए मरीजों की संख्या 64 लाख 83 हजार 435 हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button