LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश की मौसम विभाग ने जताई सम्भावना

राजस्थान के मौसम में आज से बदलाव होने जा रहा है. एक साथ दो सिस्टम के सक्रिय होने से राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. नए सिस्टम का असर अगले दो-तीन दिन रहने की संभावना है.

Loading...

मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटों में दक्षिणी अंडमान सागर में एक कम दबाव के क्षेत्र के बनने की संभावना है. इसके साथ ही बुधवार से एक पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने के आसार हैं. इसके कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार इस सिस्टम के प्रभाव से दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग में साइंटिस्ट हिमांशु शर्मा ने बताया की बुधवार को भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. जोधपुर संभाग के पाली और जालोर में भी बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार मौसम में आ रहे इस बदलाव के कारण राजस्थान में फिर से मावठ संभावनाएं है. राजस्थान में इस सिस्टम का असर अगले दो-तीन दिन तक में रहने की संभावना है. लेकिन दो दिसंबर को इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक 2 दिसंबर को राज्य के जोधपुर, कोटा, जयपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. उदयपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी होने की संभावना है.

इसी तरह 3 दिसंबर को पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. 4 दिसंबर 2021 को एक बार फिर से राज्य में मौसम शुष्क होने की संभावना है. वर्तमान में प्रदेश के कई हिस्सों में सर्दी बेअसर है. इन सिस्टम का असर समाप्त होने के बाद प्रदेश में एक बार फिर से तापमान में गिरावट का दौर देखने को मिल सकता है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV