LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

गृह एवं सहकारिता मंत्री, भारत सरकार आज जनपद सहारनपुर में माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे

गृह एवं सहकारिता मंत्री, भारत सरकार श्री अमित शाह जी कल 02 दिसम्बर, 2021 को जनपद सहारनपुर में माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी इस आयोजन में सम्मिलित होंगे।
    यह जानकारी देते हुए आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय की स्थापना सहारनपुर जनपद की तहसील सदर के ग्राम पुवांरका में 50.43 एकड़ क्षेत्रफल में की जाएगी। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन, शैक्षणिक भवन, छात्रावास, आवासीय भवन आदि के निर्माण हेतु प्रथम चरण में 92.04 करोड़ रुपये की लागत के निर्माण कार्यों की स्वीकृति प्रदान की गयी है। इस विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों हेतु लोक निर्माण विभाग को कार्यदायी संस्था बनाया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के क्षेत्राधिकार में सहारनपुर मण्डल के तीनों जनपद मुजफ्फरनगर, सहारनपुर एवं शामली को सम्मिलित किया गया है। इन तीनों जनपदों के 264 महाविद्यालय इस विश्वविद्यालय से सम्बद्ध किए गए हैं। विश्वविद्यालय की स्थापना से सहारनपुर मण्डल के छात्र-छात्राओं को निकटतम स्थान पर ही उच्च शिक्षा की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।  

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV