LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार सरकार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर नए नियम किये लागू

दुनिया को कोरोना महामारी से राहत मिलना शुरू ही हुआ था कि अचानक वायरस के नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर देश से केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट हो गई. इससे बचाव के लिए विशेष तैयारियां की जा रही है.

वहीं, बिहार सरकार ने भी ओमिक्रोन को लेकर नए नियम लागू किए हैं. पटना एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले लोगों को पर खासा नजर रखी जाएगी. विदेश से आने वाले यात्रियों को वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी जांच प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ेगा, इसके साथ ही उन्हें 10 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना पड़ेगा.

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर बिहार सरकार अलर्ट पर है. कोरोना जांच को लेकर नियमों में बदलाव किया जा रहा है. पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के नए नियम को लागू किया गया है.

अगर कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं, तो ऐसे लोग को देश में हवाई यात्रा करने के लिए कोरोना जांच की बाध्यता नहीं होगी. लेकिन अगर दोनों डोज कंप्लीट नहीं है तो यात्रा से 72 घंटे पहले का RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य होगा.

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की व्यवस्था है. टीम ऐसे लोगों का कोरोना जांच कर रही है, जिन लोगों ने वैक्सीन का दोनों डोज नहीं ली है,

जो लोग विदेश यात्रा से आ रहे हैं या ऐसे लोग जिनके पास 72 घंटे के अंदर का आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं है. बुधवार को देर शाम तक एयरपोर्ट पर 84 लोगों का कोरोना जांच किया गया हालांकि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव रही.

नए नियम के तहत पटना एयरपोर्ट पर विदेश से यात्रा कर के आने वाले यात्रियों को कोरोना जांच से गुजरना होगा. दोनों डोज लेने के बाद भी उन्हें जांच करवानी होगी. वहीं अगर यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव है तब भी उन्हें दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना पड़ेगा.

हालांकि पटना में विदेशों से कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है, लेकिन जो लोग कनेक्टिंग फ्लाइट से आ रहे हैं, उन लोगों पर टीम नजर रख रही है. मेडिकल टीम की कोशिश है कि विदेश यात्रा कर लौट रहे एक भी लोग कोरोना जांच से ना छूटे.

Related Articles

Back to top button