LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में किसान सम्मान दिवस कार्यक्रम में हुए सम्मलित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस के मौके पर लखनऊ में किसान सम्मान दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे. इस खास मौके पर मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित भी किया.

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2017 में जब प्रदेश में हमारी सरकार बनी थी तब हमारे सामने कई चुनौतियां थी, पिछली सरकारों की किसान विरोधी सोच के कारण किसान खेती

से पलायन करने के लिए मज़बूर था और जो लोग खेती करने के लिए मज़बूर थे वो कर्ज तले इतना दब जाते थे कि उनके सामने आत्महत्या एक मात्र विकल्प बचता था.

किसान सम्मान दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कृषकों/कृषि उद्यमियों/कृषि वैज्ञानिकों को पुरस्कार से सम्मानित किया. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती

को किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाया जाता है. देश और किसानों के हित में उनके द्वारा किए गए कार्यों को स्मरण करते हुए प्रदेश शासन की ओर से मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चौधरी साहब के सपने को बीजेपी पूरे कर रही है. 2014 से पहले किसान आत्महत्या करने को मजबूर था हमारी सरकार ने किसानों को आत्महत्या करने से रोक दिया. बीजेपी की सरकार ने पूरे देश में किसानों को 36 हजार करोड़ रुपये कर्ज भी माफ किया.

आपको बता दें आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती है. चौधरी चरण सिंह को किसानों का नेता भी माना जाता है. इसलिए उनके जयंती के मौके पर पूरे देश में किसान दिवस मनाया जाता है.

Related Articles

Back to top button