LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

सपा एमएलसी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

इनकम टैक्स विभाग द्वारा सपा एमएलसी व कन्नौज के इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन और याकूब के परफ्यूम्स ठिकानों पर की गई रेड में करीब 88 करोड़ रुपये की गड़बड़ी पाए जाने की बात सामने आई है. इनकम टैक्स की टीम ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में 40 से ज्यादा ठिकानों पर 5 दिन तक छापेमारी की थी.

गौरतलब है कि इत्र कारोबारियों ने बिक्री कम दिखा कर टैक्स में चोरी की थी. उनके स्टॉक में भारी मात्रा में वित्तीय गड़बड़ियां दिखाई दी हैं. वहीं इस मामले में इनकम टैक्स की टीम को भारी मात्रा में फर्जी बिल बुक भी मिली है.

जिनमें करोड़ों रुपए की कीमत के 35 से 40 प्रतिशत कच्चे बिल पाए गए हैं. वहीं फर्जी खरीद-फरोख्त से कमाई गई रकम से मुंबई और यूएई के रियल स्टेट प्रोजेक्ट में भी पैसा लगाए जाने की बात सामने आ रही है. वहीं शेल कंपनियों के बोगस शेयर के नाम पर भी करोड़ों रुपए की हेराफेरी पाई गई है.

इनकम टैक्स ने इन दोनों ही कारोबारियों के कई बैंक लॉकर जब्त कर लिए हैं. गौरतलब है कि पिछले दिनों इनकम टैक्स विभाग की टीम ने यूपी में समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

आयकर विभाग ने एमएलसी के कन्नौज, कानपुर समेत कई ठिकानों पर छापे मारे थे. बताया जाता है कि पुष्पराज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के काफी करीबी हैं और हाल में उन्होंने समाजवादी इत्र लॉन्च किया था.

इस घटना से बौखलाए हुए सपा अध्यक्ष ने प्रेस कांफ्रेस कर आयकर विभाग के छापों को चुनावों से पहले दबाव बनाने की कार्यवाई बताया था. सपा प्रमुख ने कहा था कि बहुत दिनों से सब लोग कह रहे थे कि जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आएंगे, सपा समर्थकों के घर आयकर विभाग के छापे पड़ेंगे.

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पुष्पराज जैन को ढूंढने गए थे. ढूंढ निकाला पीयूष जैन को जो इनके मिलने वाले हैं. खीझ मिटाने के लिए पंपी जैन के घर छापा मारा है. सपा को मिल रहे समर्थन से बीजेपी बौखला गई है. इसीलिए दिल्ली से नेताओं का आना जारी है.

Related Articles

Back to top button