LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या छह हजार पार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को 1,444 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या छह हजार पार कर गई है. मंगलवार को मिले नए कोरोना संक्रमितों में छह गर्भवती महिला और 16 स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं.

अधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार नए संक्रमितों में केवल 25 मरीजों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा है. जिसके बाद इस तीसरी कोरोना लहर में अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या 55 हो गई है. अभी तक अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या पिछले साल अप्रैल-मई के दौरान दूसरी लहर के तुलना में काफी कम है.

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 22 दिसंबर से शुरु हुई कोरोना की तीसरी लहर के दौरान शहर में अब तक कुल 6,349 लोग संक्रमित हो गए हैं. कुल संक्रमित मरीजों में से 6,070 कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीज हैं जबकि 279 संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

वहीं तीसरी लहर में अभी तक राजधानी लखनऊ में कोई मौत नहीं हुई है जबकि दूसरी लहर के दौरान मृत्युदर बहुत ज्यादा थी. चीफ मेडिकल ऑफिसर के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो गए हैं. वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है.

योगेश रघुवंशी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर अब ग्रामीण इलाकों में पहुंच चुकी है ऐसे में विशेष सतर्क रहने की जरुरत है. अगर यहां के हर क्षेत्र की बात करें तो अलीगंज में 237 केस, चीनहत में 214 केस, आलमबाग में 125 केस,

इंदरा नगर में 123 केस, एनके रोड़ में 80 केस, केशरबाग में 74 केस और तुरीयागंज में 30 नए केस मिले हैं. वहीं ग्रामीण इलाकों की बात करें तो सरोजनीनगर में 127 केस, ककोरी में 12, गोशांइगंज और माल में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. नए मिले केसों में 393 संक्रमितों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं.

Related Articles

Back to top button