LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए मास्क न पहनने पर 780 चालान किए

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले और मौतों के आंकड़े बढ़ने के बाद भी दिल्ली नहीं सुधर रही है. बीते 24 घंटों में कोरोना नियमों में अवहेलना करने पर दिल्ली वासियों ने जिला प्रशासन को 90 लाख से अधिक का जुर्माना भरा है. कोरोना नियमों को लेकर सबसे अधिक लापरवाही दक्षिण-पूर्वी जिला में पाई गई है. वहीं, सबसे कम चालान नई दिल्ली इलाके में किए गए हैं.

अमर उजाला की खबर के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी जिला में मास्क न पहनने को लेकर 780 चालान किए गए हैं. केवल मास्क से ही यहां से प्रशासन ने 15 लाख 60 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है. इसके बाद मास्क को लेकर सबसे अधिक 730 चालान पूर्वी जिले में किए गए हैं.

साथ ही यहां पर पांच चालान शारीरिक दूरी का पालन न करने को लेकर किए गए हैं. यहां किए गए कुल 735 चालान से प्रशासन को 14 लाख 70 हजार रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है. वहीं, उतरी जिले में मास्क न पहनने पर 583 और शारीरिक दूरी को लेकर 40 चालान किए गए हैं.

शारीरिक दूरी को लेकर सबसे अधिक 62 चालान पश्चिमी जिले में हुए हैं. नई दिल्ली इलाके में कोरोना नियमों की अवहेलना करने को लेकर नौ एफआईआर दर्ज की गई हैं. इसके अलावा किसी अन्य जिले में एक भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है.

खुले में थूकने को लेकर सबसे अधिक नौ चालान उतरी जिले में किए गए हैं. वहीं, पान, गुटका और तंबाकू खाकर थूकने पर सिर्फ दक्षिण-पश्चिम जिले में दो चालान किए गए हैं. बीते 24 घंटे में मास्क को लेकर 4434, शारीरिक दूरी को लेकर 107, खूले में थूंकने को लेकर 17 व पान और गुटका खाकर थूंकने पर दो चालान किए गए हैं.

इससे 11 जिलों के प्रशासन को 90 लाख 90 हजार 600 रुपये प्राप्त हुए हैं. गौरतलब है कि बीते 15 दिनों के भीतर अब तक दिल्ली वासियों ने करोड़ो रुपये का जुर्माना भर दिया है. वहीं, नई दिल्ली इलाके में 500 से अधिक एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button