LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर मरने वालों का आंकड़ा 12 के पार

सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो 22 साल के युवकों की कोरोना से मौत हुई है. इन दोनों की मौत के बाद मध्य प्रदेश में तीसरी लहर के दौरान मरने वालों का आंकड़ा 12 हो गया है.

इन दोनों की मौत अस्पताल में भर्ती होने के एक से दो दिन के अंदर हुई है. इन दोनों में से एक ने कोई भी वैक्सीन नहीं ली थी और जबकि दूसरे को अभी तक वैक्सीन की केवल एक डोज लगी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, युवती को जब आठ जनवरी को भर्ती किया था, तब ही उसकी हालत नाजुक थी. उसकी मौत 10 जनवरी को हुई है. उसी दिन 22 साल के एक अन्य युवक की मौत हुई.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उसकी मौत अस्पताल में भर्ती होने के 24 घंटे से भी कम समय में हुई है जबकि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट मरने के बाद आई. वो अस्पताल में मुश्किल से 24 घंटे भी ही रहा पाया था.

22 साल के युवक को जब उसके परिजन अस्पताल लाए उस वक्त उसको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ. एस के पिपल ने बताया कि जब उसे अस्पताल लाया गया तब हमने उसका एक्स-रे किया. एक्स-रे रिपोर्ट में देखा की उसके लंग्स बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

उन्होंने बताया कि युवक की ट्रेवल हिस्ट्री भी सामने आई है. उसके अंदर संक्रमण काफी तेजी से फैला है. हालांकि हमने उसे बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन नहीं बचा सके. डॉक्टर पाल ने कहा कि बच्चे के परिवार वालों ने उसके वैक्सीनेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

उन्होंने युवती के बारे में बताया कि उसकी भी हालत काफी खराब थी, उसका आक्सीजन लेवल 88 से कम था. उसके परिजनों ने बताया कि उसे कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी चुकी है.

Related Articles

Back to top button